AAj Tak Ki khabarCareerTrending News

12वीं पास युवाओं के लिए बिना परीक्षा नौकरी का अवसर, 50 हजार पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Mahatma gandhi prerak bharti 2023: ऐसे छात्र जो12वीं पास कर चुके हैं, और सरकारी नौकरी की चाह रखते हैं। ऐसे स्टूडेंट्स के लिए इस जॉब में अप्लाई करने का शानदार अवसर सामने आया हैं। इंटरमीडिएट उत्तीर्ण कर गवर्नमेंट जॉब की खोज में रात दिन जुटे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का गोल्डन चांस अब सामने आ चुका है। आपको बता दें कि शांति और अहिंसा डिपार्टमेंट ने 12वीं पास आउट युवाओं के लिए बम्पर नौकरियां निकाली हैं। इसके लिए 29 अगस्त तक अप्लाई की प्रोसेस चलेगी। वहीं इंट्रेस्टेड कैंडिडेट्स इस जॉब में प्रवेश के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट peaceandnonviolence.rajasthan.gov.in के माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भी कलेक्ट कर सकते हैं। एप्लीकेशन प्रक्रिया 16 अगस्त 2023 से प्रारंभ हो चुकी है।

आपको बता दें कि राज्य के अलग अलग जिलों के लिए यह नौकरियां निकाली गई हैं। अब टोटल 50 हजार पोस्ट पर महात्मा गांधी सर्विस प्रेरकों की बंपर नौकरी के लिए एप्लीकेशन की डिमांड की गई हैं। आइए जानते हैं कि इसमें प्रवेश के लिए अप्लाई कैसे किया जा सकता हैं। सिलेक्शन प्रोसेस क्या है और सिलेक्टेड उम्मीदवारों को कितनी पगार मिलेगी।

अप्लाई प्रोसेस के लिए विशिष्टता

वहीं इस प्रोसेस में अप्लाई करने के युवा का इंटरमीडिएट पास होना अनिवार्य हैं। वहीं स्काउट गाइड और NSC सर्टिफिकेट हासिल छात्रों को प्रायोरिटी दी जाएगी। ज्यादा से ज्यादा एबिलिटी संबंधित इन्फॉर्मेशन के लिए उम्मीदवारों के लिए जारी प्रवेश एडवर्टाइजमेंट को देख सकते हैं।

इस नौकरी में प्रवेश के लिए निर्धारित आयु

वहीं इस नौकरी में प्रवेश पाने के लिए 12वीं पास 21 साल से 50 साल तक के छात्र बिल्कुल आवेदन कर सकते हैं। वहीं आयु की कैलकुलेशन 1 जनवरी 2024 से की जाएगी। वहीं इच्छुक उम्मीदवार इस विषय का साफतौर पर ध्यान रखें कि उन्हें अप्लाई चार्जेस का पेमेंट नहीं करना होगा। यहां इस आवेदन के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क तय नहीं किया गया हैं।

12वीं पास युवाओं के लिए बिना परीक्षा नौकरी का अवसर, 50 हजार पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

इस जॉब के लिए ऐसे करें आवेदन

  • यहां पार आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट peaceandnonviolence.rajasthan.gov.in पर विजिट करें। 
  • फिर इसके दिए गए होम पेज पर RECRUITMENT टैब पर प्रेस करें। 
  • अब आवेदन की लिंक पर प्रेस करें। 
  • फिर इस जॉब से संबंधित सही और पूर्ण इन्फॉर्मेशन दाखिल करें और दस्तावेज अपलोड करें।

बिना एग्जाम दिए होगा सिलेक्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन पोस्ट्स पर निवेदकों का सिलेक्शन दस्तावेज वेरिफिकेशन और साक्षात्कार की बुनियाद पर किया जाएगा। सिलेक्शन के लिए लिखित एग्जाम का भी गठन नहीं किया जाएगा। वहीं इसका सिलेक्शन एक साल के लिए किया जाएगा और वेतन भत्ते के रूप में प्रत्येक महीने 4500 रूपए दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *