Automobile

झन्नाटेदार फीचर्स के साथ मार्केट में आ गई Corolla Cross SUV की नई जबरदस्त कार

झन्नाटेदार फीचर्स के साथ मार्केट में आ गई Corolla Cross SUV की नई जबरदस्त कार

झन्नाटेदार फीचर्स के साथ मार्केट में आ गई Corolla Cross SUV की नई जबरदस्त कार टोयोटा ने हाल ही में पॉपुलर Corolla Cross SUV का फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया है. ये कार कंपनी की फेमस सिडैन कोरोला का एसयूवी वर्जन है. जापानी कंपनी ने नई एसयूवी को TNGA-C प्लेटफॉर्म पर बनाया है. Innova Hycross को भी इसी तरह बनाया गया है. पिछले चार सालों में टोयोटा ने पहली बार कोरोला क्रॉस को अपडेट किया है. आइए देखते हैं कि इस एसयूवी में आपको कौन से नए फीचर्स मिलेंगे.





टोयोटा कोरोला क्रॉस की कीमत के बारे में बात करें तो, उसकी कीमत करीब 35 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है। साथ ही, आपको एक से अधिक विशेषताओं वाला एक शक्तिशाली इंजन भी दिया जाएगा।

यह भी पढ़े:- ट्रिपल कैमरा के साथ मार्केट में पेश किया Samsung Galaxy A55 का 5G स्मार्टफोन AI इमेज सिंग्नल प्रोसेसिंग के साथ

इसमें पावरट्रेन के तौर पर 1.8 लीटर यूनिट के साथ एक हाइब्रिड सिस्टम भी है और इसमें स्टैंडर्ड तौर पर एक ईसीवीटी भी है. साथ ही इसमें स्टैंडर्ड 1.8 लीटर पेट्रोल के साथ सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलता है.

झन्नाटेदार फीचर्स के साथ मार्केट में आ गई Corolla Cross SUV की नई जबरदस्त कार

टोयोटा कोरोला क्रॉस फेसलिफ्ट में ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और HEV प्रीमियम लक्जरी ट्रिम में 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। वहीं, कार में ग्राहकों को 10.1 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट भी मिलता है। इसके अलावा, कार में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले भी मिलता है।

यह भी पढ़े:- A1 कैमरा क्वालिटी के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गया iphone 14 Pro Max नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

नई कोरोला क्रॉस नए लुक वाले फ्रंट एंड के साथ-साथ नीचे एक पैटर्न और क्रोम हेवी ग्रिल के साथ काफी स्मूथ दिखती है. भले ही यह एक क्रॉसओवर है, लेकिन इसमें कुछ एसयूवी एलिमेंट्स जैसे रूफ रेल्स, क्लैडिंग और एक स्ट्रेट स्टांस भी हैं.
टोयोटा कोरोला क्रॉस दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी पहला 1.8-लीटर पेट्रोल इंजन: यह इंजन 138 बीएचपी की पावर और 177 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है दूसरा 1.8-लीटर डीजल इंजन: यह इंजन 96.5 बीएचपी की पावर और 163 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या CVT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़े:- Bajaj ने पेश की अपनी नए लुक वाली Bajaj CT110 X की जबरदस्त बाइक

टोयोटा ने कोरोला क्रॉस एसयूवी के फेसलिफ्टेड वर्जन को ग्लोबली शोकेस कर दिया है। कंपनी ने फेसलिफ्टेड कोरोला क्रॉस (Corolla Cross Facelift) को रिफ्रेश्ड फेसिया और नए फीचर्स के साथ थाईलेंड में अनवील किया है। कंपनी ने अपडेटेड एसयूवी को 4 ट्रिम ऑप्शन में शोकेस किया है। बता दें कि कार के बेस वेरिएंट की कीमत THB 999,000 (लगभग 23.10 लाख रुपये) से टॉप-स्पेक में 1,254,000 (29 लाख लगभग रुपये) तक जाती है। हालांकि, भारत में अभी इसके आने का कोई ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है।

झन्नाटेदार फीचर्स के साथ मार्केट में आ गई Corolla Cross SUV की नई जबरदस्त कार

कोरोला क्रॉस एसयूवी 2024 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत करीब 20 लाख रुपये है. फिलहाल, इस एसयूवी की भारत में बिक्री नहीं होती है. हालांकि, कंपनी इसे एक मेड इन इंडिया प्रोडक्ट के तौर पर भारत लाना चाहती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी कोरोला क्रॉस एसयूवी को कर्नाटक प्लांट में बनाएगी. अनुमान है कि 2026 ये एसयूवी भारतीय सरजमीं पर दस्त दे सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *