Jharkhand

जनता और कार्यकर्त्ता मापदंड पर जगदीश रवानी सांसद के लिए सही प्रत्याशी है – आनंद महतो

रिपोर्ट- दिनेश कुमार

बलियापुर : हवाई पट्टी मैदान में रविवार को मार्क्सवादी समन्वय समिति के द्वारा विचार संगोष्ठी का आयोजन किया गया जहाँ बलियापुर, गोविन्दपुर, सिंदरी क्षेत्र के दर्जनों मासस कार्यकर्ता मौजूद थे वही बैठक में मासस के केंद्रीय अध्यक्ष आनंद महतो ने कहा कि 1952से लेकर2019तक के लोकसभा चुनाव में कोई भी मूलवासी की सांसद नही बना।यहाँ के मूलवासी बहुजन को सोचने की आवश्यकता है। यहाँ कोलियरी ,कल कारखाना खुला पर जमीनी लोगो का विकास नही हुआ।

जमीनी लोगो को प्रतिनिधित्व करने की आवश्यकता है ताकि झारखंड की जनमानस का विकास हो सके। 90प्रतिशत धनबाद में गरीब पिछड़ा, बहुजन है मात्र10 प्रतिशत सवर्ण है फिर भी सांसद यहाँ के मूलवासी नही बन पाया। यहाँ के लोगो को सोचने की जरूरत है कि पूर्वजो के गलती का पुर्नावृति ना हो। सभी युवा महिला पुरुष एकजुट होकर मूलवासी को प्रतिनिधित्व करने का मौका दें। वही कहा कि जगदीश रवानी धनबाद के लिए मासस की ओर से सांसद चुनाव के लिए फ़ीट है। कार्यकर्ता की भी मांग है।

वही जगदीश रवानी ने कहा कि मासस मुझ पर विश्वास कर सांसद चुनाव के दावेदार मानते हैं तो सहज स्वीकार है। धनबाद खनिज संपदा से से भरा हुआ है पर खेद है कि यहां के युवा बेरोजगार है यहां के कल कारखाना मैं स्थानीय युवाओं को रोजगार नहीं मिला है युवा रोजगार के लिए दर-दर भटक रहा है प्रवासी मजदूर बना हुआ है अगर झारखंडी जनमानस हम पर विश्वास जताती है आने वाले समय में युवाओं को रोजगार देने का कार्य करेंगे।

हर कल कारखाना में मूलवासी को कंपनी प्रबंधन को रोजगार देने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। वही कहा कि बीजेपी राम के नाम पर लोगों को भ्रमित करने का कार्य कर रहा है अभी राम मंदिर का कार्य पूरा नहीं हुआ है पर आगामी 2024 चुनाव को देखते हुए वोट बैंक के लिए बीजेपी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्य करने जा रहा है बताया कि राम चार युगों से है सभी के घरों में राम के फोटो है भाजपा धर्म की राजनीति करते हुए घर-घर फोटो देने का काम कर रहा है आज भारतवर्ष का कर्ज 2014 के बाद काफी बढ़ गया है रोजगार शिक्षा कुछ नहीं है ड्राइवर के लिए भी काला कानून लेकर आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *