AAj Tak Ki khabarCrimeIndia News UpdateNationalTaza Khabar

तीन जूता कारोबारियों के घर IT की रेड, नोटों का पहाड़ देख चौंके अधिकारी

उत्तर प्रदेश :  आगरा में जूता व्यापारियों के घर पर इनकम टैक्स की छापेमारी से हड़कंप मचा है। आगरा के तीन जूता कारोबारियों बीके शूज और मंशु फुटवियर सहित एक और जूता कारोबारी के प्रतिष्ठानों और घर पर इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा है। आगरा समेत अलग अलग शहरों में आईटी की टीम छापेमारी कर रही है। प्रतिष्ठान के अलावा व्यापारियों के घरों पर भी आयकर विभाग की टीम मौजूद है और नोटों की लगातार जब्ती की जा रही है। कहा जा रहा है कि टैक्स में हेर फेर और आय से अधिक संपत्ति की मिली थी सूचना जिसके बाद हड़कंप मचा है। इनकम टैक्स की टीम फाइलें और इलेक्ट्रोनिक डिवाइस चेक कर रही है। अबतक 60 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया गया है। बरामद की गई कैश की गिनती के लिए मशीनें लगाई गई हैं।





कहा जा रहा है कि घंटों चली छापेमारी में अबतक करीब 40 करोड़ का कैश जब्त किया गया है है, जिसे विभाग के अधिकारी गिन-गिन कर परेशान हो रहे हैं। नोटों की गड्डियां पलंग के नीचे छुपाकर रखी गई थीं। अधिकारियों ने गहन छापेमारी में नोटों की गड्डियां बरामद होती जा रही हैं, देखकर अधिकारी भी हैरान हैं।

तीन जूता कारोबारियों के घर IT की रेड, नोटों का पहाड़ देख चौंके अधिकारी

जानकारी के मुताबिक सुभाष बाजार स्थित बीके शूज और धाकरान चौराहे पर स्थित मंशू फुटवियर पर चल रही है छापेमारी। जानकारी के अनुसार 5 घंटे से रेड जारी है। वहीं अब तक 30 करोड़ से अधिक कैश बरामद हो चुके हैं। इसके साथ ही आईटी की टीम ने कई दस्तावेज भी जब्त किए हैं। विभाग को सूचना मिली थी कि जूता कारोबारी टैक्स चोरी कर रहे हैं। इसके बाद दोपहर 3 बजे आयकर विभाग के अफसर तीनों कारोबारियों के शोरूम पहुंचे और खरीदारी करने आए लोगों को बाहर निकालकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। फिलहाल रेड जारी है। आयकर विभाग की टीमें फाइलें और डिवाइस चेक कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button