Health

इस ड्राई फ्रूट को खाने से 70 की उम्र में भी चढ़ेगी ऐसे जवानी की आस-पड़ोस वाली अंटिया भी देख बोलेगे क्या खाते हो की दिखते हो सिर्फ 35 के जानिए

इस ड्राई फ्रूट को खाने से 70 की उम्र में भी चढ़ेगी ऐसे जवानी की आस-पड़ोस वाली अंटिया भी देख बोलेगे क्या दिखते हो की दिखते हो सिर्फ 35 के जानिए। इस ड्राई फ्रूट तरह के आप कभी-कभी ये सोचते होंगे की बड़े-बड़े एक्ट्रेस इतने फिट कैसे रहते हो और ऐसा क्या खाते है जो की सूखी हड्डियों में दाल देगा जान है आज आपके लिए एक ऐसा ड्राई फ्रूट लेकर आये है जो की आपको लम्बे समय तक रखेगा स्वस्थ हम बात कर रहे है काजू की।



यह भी पढ़े :-Redmi Note 13 Pro+ का ऑफिसियल ट्रेलर हुआ लांच लीक फीचर्स ने इंटरनेट पर मचाया बवाल जानिए कीमत मात्र इतनी

What will be the benefits? क्या होंगे फायदे

  • हेल्दी हार्ट के लिए …
  • आंखों की रोशनी बढ़ाने में मददगार …
  • पाचन को बेहतर बनाता है …
  • डायबिटीज के मरीजों के लिए फायदेमंद …
  • स्किन के लिए गुणकारी …
  • स्ट्रोक से बचाव करने में मददगार

जानिए जिसकी खेती का सही तरीका 

इस फल को जम्मू कश्मीर में लगया जाता है इस फल की खेती करने के लिए 6.7 से 7.9 के pH स्तर वाली हल्की मिट्टी की जरूरत होती है काजू प्रतिकूल जलवायु परिस्थितियों में जीवित रह सकते इस फल का स्वाद ये कुरकुरे, थोड़े मीठे और कोमल होते है। ये फल कम से कम 5 से 6 साल में तैयार हो जाते है।

इस ड्राई फ्रूट से कितना होगा मुनाफा 

इस काजू की कीमत की बात करे तो बाजार में आपको 1 हजार रूपये किलो मिलेगा और आपको बता दे इस फल के इतने फायदे होने के कारण आपको इस फल की बाजार में बहुत ज्यादा डिमांड है अगर आप इस फल की खेती करते है तो आपको कम से कम महीने का 5 से 6 लाख रूपये का मुनाफा देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े :-सिर्फ 60,000 रुपये में बंपर डिस्काउंड के साथ घर ले आये चाँद सी चमकती Bajaj Pulsar मिलेगी धाकड़ माइलेज के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *