Automobile

Innova की हवा टाइड करने Tata ने लांच कि 35kmpl माइलेज के साथ नई SUV फीचर्स में दमदार और कीमत मात्र इतनी

Innova की हवा टाइड करने Tata ने लांच कि 35kmpl माइलेज के साथ नई SUV फीचर्स में दमदार और कीमत मात्र इतनी। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एसयूवी की मांग लगातार बढ़ रही है। इस मांग को देखते हुए टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी टाटा सुमो को नए अवतार में लॉन्च किया है। नई टाटा सुमो एसयूवी अपने किलर लुक, दमदार इंजन और लक्जरी फीचर्स के साथ भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में तहलका मचाने को तैयार है।



यह भी पढ़ें:-Vivo ने लांच किया Redmi और Realme की बैंड बजाने शानदार 5G स्मार्टफोन, मिलेगा 32MP का सेल्फी कैमरा

Tata Sumo SUV Design

नई टाटा सुमो एसयूवी का डिजाइन काफी आकर्षक है। इसका फ्रंट लुक काफी बोल्ड है। इसमें एक बड़ा ग्रिल, एलईडी हेडलैंप और फॉग लैंप दिए गए हैं। साइड प्रोफाइल में एक स्पोर्टी लुक है। इसमें बड़े साइड स्कर्ट और 18-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। रियर लुक भी काफी आकर्षक है। इसमें एलईडी टेललैंप और एक बड़ा टेलगेट दिया गया है।

Many modern features in Tata Sumo SUV

  1. 10.4-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  2. 6-स्पीकर JBL ऑडियो सिस्टम
  3. एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले
  4. 360-डिग्री कैमरा
  5. डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल
  6. वेंटिलेटेड सीटें
  7. पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट
  8. सनरूफ

Tata Sumo SUV Engine

Innova की हवा टाइड करने Tata ने लांच कि 35kmpl माइलेज के साथ नई SUV फीचर्स में दमदार और कीमत मात्र इतनी नई टाटा सुमो एसयूवी में 2.2-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जो 140 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

Tata Sumo SUV Price

नई टाटा सुमो एसयूवी की शुरुआती कीमत ₹14.99 लाख (एक्स-शोरूम) है .टाटा सुमो एसयूवी के लॉन्च से पहले ही यह खबरें आ रही थीं कि यह महिंद्रा की एसयूवी को कड़ी टक्कर देगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि नई टाटा सुमो एसयूवी में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो महिंद्रा की एसयूवी में नहीं हैं। उदाहरण के लिए, नई टाटा सुमो एसयूवी में एक बड़ा 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 360-डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इन फीचर्स की वजह से नई टाटा सुमो एसयूवी महिंद्रा की एसयूवी से कहीं ज्यादा आधुनिक और सुविधाजनक है।

Tata Sumo SUV competition

नई टाटा सुमो एसयूवी का मुकाबला मुख्य रूप से महिंद्रा बीएक्सआर और महिंद्रा थार से होगा। इन तीनों एसयूवी में अपने-अपने फायदे और नुकसान हैं। महिंद्रा बीएक्सआर एक किफायती एसयूवी है, जबकि महिंद्रा थार एक ऑफ-रोड एसयूवी है। नई टाटा सुमो एसयूवी इन दोनों एसयूवी के बीच एक अच्छा संतुलन है। यह एक दमदार और बहुमुखी एसयूवी है जो हर तरह की जरूरतों को पूरा करती है।

यह भी पढ़ें:-काले जामुन के हाथ लगी मक्खन मलाई Social Media पर जमकर वायरल हो रहा Couple Video..लोगो ने दी मिशाले- अक्सर अच्छी फसल कीड़े खा जाते है…देखे वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *