Automobile

Innova और Ertiga की हवा टाइड करने Tata ने लांच कि 35kmpl माइलेज के साथ नई SUV फीचर्स में दमदार और कीमत में कम

Innova और Ertiga की हवा टाइड करने Tata ने लांच कि 35kmpl माइलेज के साथ नई SUV फीचर्स में दमदार और कीमत में कम  भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एसयूवी की मांग लगातार बढ़ रही है। इस मांग को देखते हुए टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी टाटा सुमो को नए अवतार में लॉन्च किया है। नई टाटा सुमो एसयूवी अपने किलर लुक, दमदार इंजन और लक्जरी फीचर्स के साथ भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में तहलका मचाने को तैयार है।



Tata Sumo SUV Design

नई टाटा सुमो एसयूवी का डिजाइन काफी आकर्षक है। इसका फ्रंट लुक काफी बोल्ड है। इसमें एक बड़ा ग्रिल, एलईडी हेडलैंप और फॉग लैंप दिए गए हैं। साइड प्रोफाइल में एक स्पोर्टी लुक है। इसमें बड़े साइड स्कर्ट और 18-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। रियर लुक भी काफी आकर्षक है। इसमें एलईडी टेललैंप और एक बड़ा टेलगेट दिया गया है।

Innova और Ertiga की हवा टाइड करने Tata ने लांच कि 35kmpl माइलेज के साथ नई SUV फीचर्स में दमदार और कीमत में कम 

यह भी पढ़ें:- PM Jan Dhan Yojana 2024: प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत किसी भी बैंक में खाता खुला हो मिलेंगा  आपको पुरे 10,000 रूपये का लाभ

Many modern features in Tata Sumo SUV

  • 10.4-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • 6-स्पीकर JBL ऑडियो सिस्टम
  • एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले
  • 360-डिग्री कैमरा
  • डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल
  • वेंटिलेटेड सीटें
  • पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट
  • सनरूफ

Tata Sumo SUV Engine

Innova की हवा टाइड करने Tata ने लांच कि 35kmpl माइलेज के साथ नई SUV फीचर्स में दमदार और कीमत मात्र इतनी नई टाटा सुमो एसयूवी में 2.2-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है, जो 140 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

Tata Sumo SUV Price

नई टाटा सुमो एसयूवी की शुरुआती कीमत ₹14.99 लाख (एक्स-शोरूम) है .टाटा सुमो एसयूवी के लॉन्च से पहले ही यह खबरें आ रही थीं कि यह महिंद्रा की एसयूवी को कड़ी टक्कर देगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि नई टाटा सुमो एसयूवी में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो महिंद्रा की एसयूवी में नहीं हैं। उदाहरण के लिए, नई टाटा सुमो एसयूवी में एक बड़ा 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 360-डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इन फीचर्स की वजह से नई टाटा सुमो एसयूवी महिंद्रा की एसयूवी से कहीं ज्यादा आधुनिक और सुविधाजनक है।

Innova और Ertiga की हवा टाइड करने Tata ने लांच कि 35kmpl माइलेज के साथ नई SUV फीचर्स में दमदार और कीमत में कम

यह भी पढ़ें:-डिजिटल फीचर्स से लेस के साथ Thar का सिस्टम पे सिस्टम हिलाने आ गई Mahindra की XUV300 सिर्फ 3000 रूपये के आसान प्लान के साथ

Tata Sumo SUV competition

नई टाटा सुमो एसयूवी का मुकाबला मुख्य रूप से महिंद्रा बीएक्सआर और महिंद्रा थार से होगा। इन तीनों एसयूवी में अपने-अपने फायदे और नुकसान हैं। महिंद्रा बीएक्सआर एक किफायती एसयूवी है, जबकि महिंद्रा थार एक ऑफ-रोड एसयूवी है। नई टाटा सुमो एसयूवी इन दोनों एसयूवी के बीच एक अच्छा संतुलन है। यह एक दमदार और बहुमुखी एसयूवी है जो हर तरह की जरूरतों को पूरा करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *