AAj Tak Ki khabar

Indian Railway New Rule: लोकसभा चुनाव से पहले रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब 50% कम हुआ किराया जाने कितनी कटेगी टिकिट 

Indian Railway New Rule: लोकसभा चुनाव से पहले रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब 50% कम हुआ किराया जाने कितनी कटेगी टिकिट। रेलवे ने पैसेंजर्स को राहत देते हुए रेल किराए को कोविड से पहले वाले स्तर पर लाने का फैसला किया है. भारतीय रेल ने रेल यात्रियों को लंबे इंतजार के बाद बड़ी राहत दी है.





रेल यात्रियों को राहत देते हुए भारतीय रेलवे ने पैसेंजर्स ट्रेन के किराए में 50 फीसदी तक की कटौती करने का फैसला किया. इसका सबसे ज्यादा फायदा पैसेंजर ट्रेनों में रोज सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगा. रेलवे ने टिकट की कीमत को कोरोना के पहले स्तर पर वापस लाने का फैसला किया है.

Also read this:-नवजवान मुंडो के लिए खुशखबरी India में लांच हुयी Kawasaki की Ninja 500 दमदार इंजन और जबरदस्त माइलेज के साथ कीमत छू जाये दिल

भारतीय रेलवे ने कोविड के समय पर ट्रेन टिकटों के किराए में बढ़ोतरी कर दिया था, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके. कीमतों में की गई बढ़ोतरी को अब वापस घटाने का फैसला किया गया है. भारतीय रेल के इस फैसले से ट्रेन किराए लगभग आधा घट जाएगा.

अब तक पैसेंजर दे रहे थे एक्‍सप्रेस का किराया-

लॉकडाउन खत्म होने के बाद रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों को कैटेगराइज कर इसे एक्सप्रेस ट्रेनों के किराए से जोड़ दिया, यानी लोगों को पैसेंजर ट्रेनों के लिए एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया देना पड़ रहा था.

Indian Railway New Rule: लोकसभा चुनाव से पहले रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब 50% कम हुआ किराया जाने कितनी कटेगी टिकिट 

जिसका सबसे ज्यादा नुकसान डेली सफर करने वाले यात्रियों को हो रहा था. यात्रियों को राहत देते हुए 27 फरवरी को रेलवे ने पैसेंजर ट्रेनों पर वापस से सेकेंड क्लास का किराया लागू कर दिया है. रेलवे ने सभी मेनू ट्रेनों और जीरों से शुरू होने वाली ट्रेन नंबर की ट्रेनों के किराए में लगभग 50% की कटौती की है.  रेलवे ने अनारक्षित टिकटिंग सिस्टम ऐप में भी किराए को लेकर नए बंदलाव को संशोधित कर दिया है.

कोविड के कारण बढ़ा था ट्रेनका इतना किराया- 

भारतीय रेलवे ने कोविड के दौरान ट्रेन किराए में बढ़ोतरी कर दी थी. ट्रेनों में भीड़ को कम करने के लिए यात्रियों से एक्सप्रेस फेयर वसूला जा रहा था.  पैसेंजर ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को भी एक्सप्रेस का किराया देना पड़ रहा था. रेलवे के इस फैसले से सबसे ज्यादा फायदा ट्रेन से रोज सफर करने वाले लोगों को होगा .

Also read this:-थ्री 50MP का सेल्फी कैमरा क्वालिटी और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ Oppo की बैंड बजने आ गया Vivo का V27 5G स्मार्टफोन अट्रैक्टिव लुक में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button