Automobile

Indian Market में तूफान मचाने आ रही कातिलाना लुक से TATA की हवा निकालने Maruti की नई Swift सेफ्टी फीचर्स से लेस के साथ कीमत मात्र इतनी ?

Indian Market में तूफान मचाने आ रही कातिलाना लुक से TATA की हवा निकालने Maruti की नई Swift सेफ्टी फीचर्स से लेस के साथ कीमत मात्र इतनी ? में काफी पसंद की जाने वाली फॅमिली कार Maruti Swift का अब नया वर्शन आ चुका हैं और अब यह शोरूम में भी एंट्री लेने को तैयार हैं। कार से जुड़ी सभी तरह की डिटेल्स अब सामने आ चुकी हैं, इसमें मिलने वाले फीचर्स, इंजन, माइलेज, आदि। चलिए आपको पूरी जानकारी देते हैं।



Also read this:-34kmpl माइलेज के साथ लुक में Creta को तारे दिखाने आ गयी Maruti WagonR अपडेटेड फीचर्स वाली जबरदस्त कार

New Maruti Swift 2024 Advanced interior features एडवांस इंटीरियर फीचर्स

अब नई Maruti Swift में Maruti Fronx और Baleno कार की तरह ही एडवांस फीचर देखने को से मिलने वाले हैं। इसमें डुअल टोन ब्लैक-बीज थीम के साथ न्यू डैशबोर्ड, MID के साथ एनालॉग डायल, Flat Steering Wheel, Automatic Air Conditioner, Keyless Entry और वेंटीलेटेड सीट्स जैसे बढ़िया फीचर्स जोड़ दिए गए हैं। इंटीरियर मे 9- इंच का Touchscreen infotainment system, Android Auto और wireless Apple CarPlay connectivity भी मिलने वाली हैं।

New Maruti Swift 2024 Safety Features सेफ्टी फीचर्स 

नई Maruti Swift में सेफ्टी पर भी फोकस किया गया हैं। कार का टॉप मॉडल 6 Airbags, Anti Braking System with EBD, Brake Assist और कई नए सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं।Indian Market में तूफान मचाने आ रही कातिलाना लुक से TATA की हवा निकालने Maruti की नई Swift सेफ्टी फीचर्स से लेस के साथ कीमत मात्र इतनी ?

Indian Market में तूफान मचाने आ रही कातिलाना लुक से TATA की हवा निकालने Maruti की नई Swift सेफ्टी फीचर्स से लेस के साथ कीमत मात्र इतनी ? 

Maruti Swift 2024 New Look नई लुक 

दरसल नई Maruti Swift का डेवेलोपमेन्ट अब पूरा हो चुका हैं और अब यह भारत में शोरूम में 9 मई 2024 को पहुंच जाएगी। पुराने मॉडल की तुलना में इस नयी कार में काफी बड़े अपग्रेड देखने को मिले हैं। कार की डिज़ाइन को और ज्यादा बोल्ड कर दिया गया हैं और फीचर्स में भी काफी बदलाव आएं हैं।

New Maruti Swift 2024 Powerful Engine पॉवरफुल इंजन 

नयी 2024 Swift में आपको 1.2 लीटर का Z सीरीज पेट्रोल इंजन ऑफर किया जा रहा हैं। इसके साथ ही एक माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला वेरिएंट भी विकल्प बना हुआ है। यह इंजन 82bhp की पावर और 108Nm का टॉर्क बनाता हैं। माइल्ड हाइब्रिड मॉडल DC Synchronous Motor के साथ आता हैं जो की 3.1bhp की पावर के साथ 60Nm टॉर्क और बढ़ा देता है। स्विफ्ट को सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में ही लाया जाएगा। ‘

New Maruti Swift 2024 Price and Mileage कीमत और माइलेज

नई Maruti Swift के इंजन बदलाव और अपग्रेड के कारण अब इसके में भी बढ़ोतरी होना हैं, बताया गया हैं की रेगुलर मॉडल का माइलेज 23.4 km/l तक होगा। वही, माइल्ड हाइब्रिड मॉडल 24.5km/l तक माइलेज देने में सक्षम रहेगा। इसके साथ ही इस कार में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन देखने को मिलने वाले हैं। न्यू स्विफ्ट की कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 9.03 लाख रुपये तक जाती है।

Also read this:-Nokia ने लांच किया 64MP कैमरा क्वालिटी और 6200mAh की बड़ी बैटरी के साथ मार्केट का बादशाह मात्र इतनी कीमत में ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button