Automobile

Hyundai का मार्केट से पत्ता साफ करने 28Kmpl माइलेज के साथ लांच हुई Toyota की 7-सीटर शानदार कार डिजिटल फीचर्स के साथ इतनी कम कीमत में ?

Hyundai का मार्केट से पत्ता साफ करने 28Kmpl माइलेज के साथ लांच हुई Toyota की 7-सीटर शानदार कार डिजिटल फीचर्स के साथ इतनी कम कीमत में ?

Hyundai का मार्केट से पत्ता साफ करने 28Kmpl माइलेज के साथ लांच हुई Toyota की 7-सीटर शानदार कार डिजिटल फीचर्स के साथ इतनी कम कीमत में ? देश में टोयोटा की कारों की लोकप्रियता दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। लिहाजा कंपनी भी उसी हिसाब से कारों को अपडेट कर रही है। कंपनी की अर्बन क्रूजर हाइराइडर भारत में सबसे अधिक फ्यूल एफिशिएंट कार मॉडलों में से एक है।



ARAI ने पुष्टि की है कि यह कार 28Kmpl का माइलेज देती है। रिपोर्ट के मुताबिक टोयोटा जल्द ही Urban Cruiser Hyryder सेगमेंट में एक और हाई-माइलेज कार लॉन्च करने वाली है। फिलहाल यह कार मॉडल केवल 5-सीटर वर्जन में उपलब्ध है।

Hyundai का मार्केट से पत्ता साफ करने 28Kmpl माइलेज के साथ लांच हुई Toyota की 7-सीटर शानदार कार डिजिटल फीचर्स के साथ इतनी कम कीमत में ? 

यह भी पढ़े :-काफी कम बजट में लांच हुई Tata की Sumo Gold अट्रैक्टिव लुक वाली ताकतकवर कार, देखिये लुक और फीचर्स

हालांकि भारत में 7-सीटर कार मॉडल्स के रिस्पॉन्स को देखते हुए कंपनी जल्द ही अपने हाई-माइलेज कार मॉडल Urban Cruiser Hyryder का 7-सीटर वेरिएंट पेश करने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोयोटा 2025 के अंत तक भारत में 7-सीटर Urban Cruiser Hyryder लॉन्च करेगी।

Toyota Urban Cruiser Hyryder टक्कर 

Toyota Urban Cruiser Hyryder 7 सीटर सेगमेंट में MG Hector Plus, Tata Safari, Citroen C3 Aircross और Hyundai Alcazar जैसी कारों को कड़ी टक्कर देगी। उम्मीद है कार बाजार में नई क्रांति लेकर आएगी।

Toyota Urban Cruiser Hyryder की खासियत

7-सीटर अर्बन क्रूजर हाईराइडर तीन-पंक्ति सीटिंग सेटअप के साथ आएगी। इन तीनों पंक्तियों में अलग-अलग एसी वेंट लगाए जाएंगे। साथ ही, सभी पंक्तियों में पर्याप्त स्पेस और लेग रूम होने की संभावना है। 7-सीटर संस्करण वर्तमान में बिक्री के लिए उपलब्ध 5-सीटर संस्करण से थोड़ा अलग होगा। 7 सीटर क्रूजर हाईराइडर अतिरिक्त सुविधाओं के साथ आने की संभावना है। हालांकि डिजाइन में ज्यादात परिवर्तन की संभावना नहीं है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder सेफ्टी फीचर्स

Toyota Urban Cruiser Hyryder में सेफ्टी फीचर्स भी काफी शानदार है। इसमें 6 एयरबैग, एबीएस (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम), ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), वीएससी (व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल), टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम), ऑल व्हील डिस्क ब्रेक मिलते हैं।

Toyota Urban Cruiser Hyryder इंजन

ऑटो एक्सपर्ट का मानना ​​है कि, इंजन के मामले में कोई बदलाव नहीं होगा। टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर 1.5-लीटर टीएनजीए एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन अधिकतम 101.6bhp की पावर और 117Nm का टॉर्क पैदा करता है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder माइलेज

यह 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक विकल्पों में उपलब्ध है। नॉन-हाइब्रिड विकल्प वर्तमान में 21.1 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज प्रदान करता है। इस कार को टोयोटा और मारुति सुजुकी ने मिलकर विकसित किया है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder कीमत

घरेलू बाजार में Toyota Urban Cruiser Hyryder एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 11.14 लाख रुपये से 20.19 लाख रुपये के बीच है। टोयोटा 7-सीटर में भी पेट्रोल और CNG इंजन मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़े :-Toll Tax New Update 2024: अब वाहन चालकों की होंगी मौज, पुरे 17 साल बाद हटने जा रहा Toll Plaza, मिलेंगी ट्रैफिक से हमेशा के लिए छुट्टी जाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *