बिजनेससरकारी योजना

Home Loan होम लोन वालों की RBI ने उड़ा दी नींदे EMI के लिए किया बड़ा ऐलान

Home Loan होम लोन वालों की RBI ने उड़ा दी नींदे EMI के लिए किया बड़ा ऐलान। आप सभी को बता दे की अब हमारे भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट को जस का तस रखने का फैसला फिर से ले लिए गया है। अब RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने MPC की तीन दिवसीय मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक के बाद बताया कि कमेटी ने एक बार फिर रेपो रेप में कोई भी से चेंज नहीं किये गए है। फिलहाल रेपो रेट 6.5% बताया जा रहा है।जिसे केंद्रीय बैंक अब इसेदेखा जायेगा।




अब ये भारतीय रिजर्व बैंक की वित्त वर्ष 2022–2023 की पांचवी मॉनिटरी पॉलिसी बैठक में गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि रेपो रेट अभी भी स्थिर ही रहने वाला है। अब ये पांच के पांच सदस्यों ने इस बात पर अपनी सहमति भी बताई जा रही है। जो की रेपो रेट स्थिर रखने के फैसले पर बैठक में भी उपस्थित छह में से पांच नेअपनी  सहमति भी बताई गयी है। आप को भी बता दे की अब ये रिजर्व बैंक का रुख अभी भी ‘अस्थायी निकासी बताया जा रहा है।

मात्र 1 लाख के बजट में लॉन्च हुई Renault Kiger की तगड़ी कार,फाडू फीचर्स और दमदार इंजन के साथ

आप की जानकारी के मुताबित अब ये RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने बताया की अब ये वित्त वर्ष 2022–2023 के लिए सकल घरेलू उत्पाद की ग्रोथ 7% का अनुमान भी बताया जा रहा है। RBI ने पहले 6.5% ग्रोथ का अनुमान ये लगाया की अब उन्हें तीसरी तिमाही में जीडीपी 6.5% और चौथी तिमाही में 6% अधिक होगी। फिर भी RBI दास ने कहा कि जीडीपी ग्रोथ 2024-25 की पहली तिमाही में 6.7 % दूसरी तिमाही में 6.5और %तीसरी तिमाही में 6.4%रहने का योगदान भी लगाया जा रहा है। Home Loan होम लोन वालों की RBI ने उड़ा दी नींद EMI के लिए किया बड़ा ऐलान।

किलर लुक और फाडू फीचर्स के साथ लॉन्च हो रहा Samsung का 5G स्मार्टफोन,5000mAh बैटरी के साथ जाने कीमत

जैसे की आप सभी जानते ही होंगे की अब ये भारतीय रिजर्व बैंक ने रेपो रेट को पिछले बहुत सी बैठकों से 6.5% पर उपस्थित रखा गया है। अब ये विधानसभा वित्त वर्ष 2022–2023 की पांचवी बैठक में भी रेपो रेट को स्थिर रखने का भी योगदान बताया जा रहा है।अब आरबीआई का लक्ष्य महंगाई दर को 4 फीसदी से नीचे लाना होगा।  अब तो केंद्रीय बैंक जून 2024 तक रेपो रेट में भी बहुत से चेंज किये जायेगे।

व्यक्ति की मौत के बाद Aadhaar Card, PAN Card और Voter ID Card,क्या होता 99% लोगों को नहीं पता तो जान ये खबर 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *