Automobile

Hero और Yamaha का धंधा मंदा करने आ गई Bajaj Pulsar 400 की नई फीचर्स वाली बाइक जाने क्या है कीमत

Hero और Yamaha का धंधा मंदा करने आ गई Bajaj Pulsar 400 की नई फीचर्स वाली बाइक जाने क्या है कीमत

Hero और Yamaha का धंधा मंदा करने आ गई Bajaj Pulsar 400 की नई फीचर्स वाली बाइक जाने क्या है कीमत NS400 अब तक की सबसे अधिक फीचर से भरपूर पल्सर है। इसमें डॉट मैट्रिक्स डिस्प्ले के साथ अधिक उन्नत रंगीन पूर्ण-डिजिटल उपकरण पैनल है। अन्य सुविधाओं में बजाज राइड कनेक्ट ऐप के माध्यम से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल और टेक्स्ट अलर्ट, संगीत नियंत्रण, लैप टाइमर और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं।





हालांकि अभी कंपनी योई तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन उम्मीद है कि इसका डिजाइन पल्सर NS200 से मिलता-जुलता होगा. इसमें आक्रामक, मस्कुलर लाइन्स और कमांडिंग प्रेजेंस है.

यह भी पढ़े:-Samsung  S23 ने अपने न्यू AI वाला स्मार्टफोन को किया लॉन्च iphone का बजायेंगा बैंड जाने क्या है कीमत

Bajaj Pulsar NS400 में ग्राहकों को डुअल-चैनलABS और 5 स्टेप एडजस्टेबल लीवर्स दिए गए हैं. फुली-पैक्ड फीचर्स से लैस बजाज पल्सर के इस नए मॉडल में एडवांस्ड फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, बजाज राइड कनेक्ट ऐप के जरिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल्स एंड टेक्स्ट अलर्ट्स, टर्न बाय टर्न नेविगेशन और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसी ढेरों खूबियां दी हैं.

Hero और Yamaha का धंधा मंदा करने आ गई Bajaj Pulsar 400 की नई फीचर्स वाली बाइक जाने क्या है कीमत

डिजाइन के लिहाज से ये देखना बाकी है कि इसमें कितने बदलाव किए जाएंगे, लेकिन मौजूदा एनएस फैमिली के समान लुक की उम्मीद करना सुरक्षित है। उम्मीद है कि बजाज इस बाइक को स्टिकर का एक अनूठा सेट देने के अलावा और भी बहुत सारे बदलाव दे सकती है। ये अभी भी एक काफी खूबसूरत मोटरसाइकिल है, लेकिन इसे मस्कुलर लुक दिया जा सकता है।

 

नई Bajaj Pulsar NS400Z की आधिकारिक बुकिंग शुरू की जा चुकी है. इसके ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से 5,000 रुपये के बुकिंग अमाउंट के साथ बुक कर सकते हैं. कंपनी जल्द ही इस बाइक की डिलीवरी भी शुरू करेगी. नई पल्सर को कंपनी ने 4 अलग-अलग रंगों में पेश किया है और सभी कलर वेरिएंट की एक ही कीमत 1.85 लाख रुपये तय की गई है.

यह भी पढ़े:-Oneplus का बैंड बजाने आ गया Realme 12 Pro का जबरदस्त स्मार्टफोन जाने क्या होंगी कीमत और कैमरा क्वालिटी

बजाज द्वारा Pulsar NS200 को लॉन्च किए हुए 11 साल और Bajaj Dominar 400 को लॉन्च किए हुए लगभग 7 साल हो गए हैं। हालांकि,Bajaj Pulsar NS400 के लिए लंबा इंतजार आखिरकार खत्म होता दिख रहा है। ये बाइक अगले साल किसी समय लॉन्च हो सकती है। इसको लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकरिक पुष्टि तो नहीं हुई है, लेकिन जानकारों का यही अनुमान है।

 

उम्मीद है कि पल्सर NS400 में डोमिनार 400 का 373.3cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा. यह इंजन डोमिनार के लिए 40 hp और 35 Nm का टार्क जनरेट करता है. हालांकि पल्सर के लिए हम अलग तरह की ट्यूनिंग की उम्मीद कर सकते हैं.

यह भी पढ़े:-Yamaha R15 की छुट्टी करने आ गई Hero Hunk की जबरदस्त बाइक जाने क्या है कीमत और पावरफुल इंजन 

इस बाइक की बाकि फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑन/ऑफ, रेन और रोड जैसे एबीएस मोड दिया गया है. इसके साथ ही इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मौजूद है. बजाज ने NS400 में भी NS200 की तरह ट्रैक्शन कंट्रोल की सुविधा दी है.

Hero और Yamaha का धंधा मंदा करने आ गई Bajaj Pulsar 400 की नई फीचर्स वाली बाइक जाने क्या है कीमत

बजाज ऑटो आखिरकार आज बिल्कुल नई 400cc पल्सर का पर्दा खोलेगा। आगामी नेकेड स्ट्रीटफाइटर पल्सर रेंज के शीर्ष पर बैठेगी। पिछले कुछ महीनों से, चाकन स्थित निर्माता संपूर्ण पल्सर लाइनअप को अपडेट करने की होड़ में है। सबसे हालिया वर्तमान फ्लैगशिप पल्सर N250 था जिसे कुछ महत्वपूर्ण अपडेट प्राप्त हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button