Automobile

Hero  ने एक नए ऑफर के साथ पेश की अपनी नई HF Deluxe बाइक बवाल फीचर्स और पावरफुल इंजन 

Hero  ने एक नए ऑफर के साथ पेश की अपनी नई HF Deluxe बाइक बवाल फीचर्स और पावरफुल इंजन 

Hero  ने एक नए ऑफर के साथ पेश की अपनी नई HF Deluxe बाइक बवाल फीचर्स और पावरफुल इंजन भारतीय बाजार में टू-व्हीलर का मार्केट काफी तेजी से बढ़ते जा रहा है।एक से बढ़कर एक दमदार मोटरसाइकिल मार्केट में लॉन्च हो रही है। आज के समय में बाजार में कम्यूटर मोटरसाइकिल भी काफी तेजी से लॉन्च हो रही है और ये दिखने में भी काफी स्टाइलिश है।





हीरो मोटोकॉर्प की एचएफ डीलक्स की नई रेंज कुछ ऐसी ही दिखती है। नए हीरो एचएफ डीलक्स की कीमत किक वेरिएंट के लिए 60,760 रुपये और सेल्फ-वेरिएंट, एक्स-शोरूम के लिए 66,408 रुपये है। चलिए आपको इस मोटरसाइकिल से जुड़ी खास जानकारी देते हैं। नए हीरो एचएफ डीलक्स कैनवस एडिशन में बीएस6 फेज 2 कंप्लेंट मोटर के साथ नए कलर और एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़े:- Iphone 15 का पत्ता कट करने आ गया Samsung S23 फोन जबरदस्त AI के साथ

Hero HF Deluxe भारतीय बाजार में काफी मशहूर है और Splendor Plus के बाद ये ब्रांड की दूसरी बेस्ट सेलिंग मॉडल है. 2023 एचएफ डीलक्स को एक नया स्ट्राइप्स पोर्टफोलियो भी मिलता है, जो बाइक के लिए एक नया ग्राफिक्स थीम है. नया स्पोर्टी ग्राफिक्स बाइक के विजुअल अपील को और भी बेहतर बनाते हैं. नए स्ट्राइप्स ग्राफिक्स को हेडलैंप काउल, फ्यूल टैंक, साइड पैनल और अंडर सीट पैनल पर देखा जा सकता है.

Hero  ने एक नए ऑफर के साथ पेश की अपनी नई HF Deluxe बाइक बवाल फीचर्स और पावरफुल इंजन

हीरो एचएफ डीलक्स की परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें पावर के लिए बीएस-6 कम्पलायंट वाला 97.2cc, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक सिंगल-सिलेंडर OHC इंजन दिया गया है। इसका इंजन 8000 आरपीएम पर 8.24 bhp का मैक्सिमम पावर और 5000 आरपीएम पर 8.05Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन दिया गया है।

 

इंजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसमें 97.2cc एयर कूल्ड, 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर ‘XSens टेक्नोलॉजी’ के साथ पेट्रोल इंजन मिलता है. Hero XSens के तहत आपको बेहतर माइलेज, लंबी इंजन लाइफ, स्टेबल राइड और कम रखरखाव मिलता है. इंजन अधिकतम 8.02 PS की पावर और 8.05 Nm का पीक टॉर्क देता है. यह 100cc स्प्लेंडर प्लस जैसा ही है. इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. प्रतिद्वंद्वी होंडा शाइन में 98.98 सीसी का इंजन है, जो 7.38 पीएस और 8.05 एनएम का उत्पादन करता है.

यह भी पढ़े:- किलर लुक के साथ पेश हुई Mahindra XUV700 की जबरदस्त कार नए फीचर्स और प्रीमियम कलर

जो लोग स्पोर्टियर स्टाइल पसंद करते हैं, उनके लिए हीरो ने एचएफ डीलक्स का नया कैनवस ब्लैक एडिशन पेश किया है. इसमें ऑल-ब्लैक थीम है जिसमें हेडलैंप काउल, इंजन, लेग गार्ड, फ्यूल टैंक, एग्जॉस्ट पाइप, अलॉय व्हील और ग्रैब रेल शामिल हैं. हैंडलबार, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर सस्पेंशन क्रोम फिनिश को बनाए रखते हैं. नए स्ट्राइप्स ग्राफिक्स को हेडलैंप काउल, फ्यूल टैंक, साइड पैनल और अंडर सीट पैनल पर देखा जा सकता है. ग्राहक इस बाइक को चार अलग-अलग रंग विकल्पों में से चुन सकते हैं. इसमें नेक्सस ब्लू, कैंडी ब्लेज़िंग रेड, ब्लैक के साथ हैवी ग्रे और स्पोर्ट्स रेड के साथ ब्लैक शामिल है.

 

नए 2023 हीरो एचएफ डीलक्स में 97.2cc, 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है, जो BS6 स्टेज 2 मानदंडों को पूरा करता है. इस इंजन में ‘एक्ससेंस टेक्नोलॉजी’ के साथ फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिससे इसके माईलेज और परफॉर्मेंस में वृद्धि होती है.

यह भी पढ़े:- अपना लग्जरी लुक लेके आ गया Samsung Galaxy S22 ताबातोड़ फीचर्स और HDR कैमरा क्वालिटी के साथ

नया हीरो एचएफ डीलक्स ब्लैक कैनवस एडिशन नई कलर स्कीम में आता है। जिसमें नेक्सस ब्लू, कैंडी ब्लेजिंग रेड, हैवी ग्रे के साथ ब्लैक और ब्लैक के साथ स्पोर्ट्स रेड जैसे कलर शामिल हैं। इससे बाइक पहले से ज्यादा आकर्षक हो गई है। इसके अलावा, बाइक को सेल्फ-स्टार्ट और i3S वैरिएंट में ट्यूबलेस टायर मिलते हैं। जबकि एक यूएसबी चार्जर एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध है। हीरो मोटरसाइकिल पर स्टैंडर्ड तौर पर पांच साल की वारंटी और पांच मुफ्त सर्विस भी दे रही है।

Hero  ने एक नए ऑफर के साथ पेश की अपनी नई HF Deluxe बाइक बवाल फीचर्स और पावरफुल इंजन

Hero HF Deluxe को कंपनी ने कुल दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया है, इसके बेस मॉडल किक-स्टार्ट वेरिएंट की कीमत 60,760 रुपये और सेल्फ-स्टार्ट मॉडल की कीमत 66,408 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है. ये नई बाइक 4 नए रंगों में पेश की गई है, जिसमें नेक्सस ब्लू, कैंडी ब्लेज़िंग रेड, ब्लैक के साथ हैवी ग्रे और स्पोर्ट्स रेड के साथ ब्लैक कलर शामिल है. साथ ही एक नया ‘कैनवास ब्लैक’ वेरिएंट भी पेश किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button