बिजनेस

हजार रूपये की इस मशीन ने दिए 440 वाल्ट के झटके फेकती है हर महीने हजारों-लाखों जानिए क्या है यह Business Idea

हजार रूपये की इस मशीन ने दिए 440 वाल्ट के झटके फेकती है हर महीने हजारों-लाखों जानिए क्या है यह Business Idea। अगर आप भी कम लागत में कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे जिसे आप 1000 से 1100 के निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं और इस बार आपको इसके लिए ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी। कुछ ही दिनों में आप पैसा कमाना भी शुरू कर सकते हैं.



यह भी पढ़े :-SAIL Recruitment 2024: 10th पास वालो के लिए सुनहरा मौका स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की तरफ से 46 पदों पर निकाली भर्ती जानिए…

Start potato chips business like this

हाल के दिनों में नाश्ता खाना बहुत लोकप्रिय हो गया है और इसकी मांग लगातार बढ़ती जा रही है। अगर आप आलू चिप्स के बिजनेस में उतरना चाहते हैं तो इसे शुरू कर सकते हैं और इससे अच्छी कमाई कर सकते हैं। कुछ महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रखने के बाद ही इस व्यवसाय में प्रवेश करें, जैसे कि आलू के चिप्स के उत्पादन के लिए आवश्यक उपकरण होना बहुत जरूरी है, जैसे कि काटने की मशीन, चलती मशीन, पैकिंग मशीन आदि। सब कुछ करने के बाद ही यह बिजनेस। ये सब आप इंटरनेट के जरिए भी ऑर्डर कर सकते हैं, इसके लिए आप Amazon या Flipkart पर चेक कर सकते हैं।

how to start a job

मशीन खरीदने के बाद आप अपने आस-पास के बाजार से गोल आकार के आलू खरीद लें। उसके बाद आप उन्हें गुणवत्ता के आधार पर ठीक से काट लें। याद रखें कि आलू हमेशा तैयार रहना चाहिए। आलू को पानी में भिगोना चाहिए। .इन्हें अच्छी तरह से धोना चाहिए ताकि इनमें किसी भी तरह के कीड़े न रहें।

pack and sell

अब आपको प्लास्टिक पैकेजिंग को बाजार में लाना होगा, इसके बाद आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि प्लास्टिक सुरक्षा मानकों को पूरा करता है। इसके बाद, आपको चिप्स को सही ढंग से बनाना होगा, उन्हें पैकेज में पैक करना होगा और उन्हें बेचना होगा।

यह भी पढ़े :-75 हजार के डाउन पेमेंट में Tata Punch की इस कार को बना ले अपना फीचर्स ने लगाई Maruti की वाट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button