AAj Tak Ki khabarCareerTrending News

Govt Job : सरकारी नौकरी पाने का मौका, केंद्रीय भंडारण निगम में निकली बंपर भर्ती, यहां जानें पूरी डिटेल्स

Govt Job : केंद्रीय भंडारण निगम लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी की है. इस भर्ती के अंतर्गत कुल 153 पद भरे जाने हैं. इस भर्ती के लिए 26 अगस्त से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 24 सितंबर है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अधिसूचना की जांच कर सकेंगे. उम्मीदवार www.cewacor.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

डारण निगम भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 1250 रुपए जमा कराना होगा. इसके अलावा अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति, एक्स सर्विसमैन और फीमेल के लिए 400 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा.

Govt Job : सरकारी नौकरी पाने का मौका, केंद्रीय भंडारण निगम में निकली बंपर भर्ती, यहां जानें पूरी डिटेल्स

 

आयु सीमा

र की आयु 18 वर्ष व अधिकतम 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना 24 सितंबर 2023 के अनुसार की जाएगी. अनुसूचित जाति ,अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग को इसमें नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता

विभाग की ओर से अलग-अलग पोस्ट के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है. सभी पोस्ट के लिए बैचलर डिग्री होना अनिवार्य है. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन चेक कर अपने माध्यम से एजुकेशन क्वालीफिकेशन देखकर अपना आवेदन कर सकते हैं. वहीं चयनित अभ्यर्थियों को 40000 रुपए से 140000 रुपए तक देय होंगे.

केंद्रीय भंडारण निगम की रिक्ति व 2023 के लिए आवेदन करने के लिए cwceportal.com पर जाएं. मिनिमम क्वालीफाइंग मार्क्स पेपर में अनरिजर्व्ड कैटिगरी को 30% ओबीसी व ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को 25% व अन्य कैटेगरी को 20% लाना जरूरी होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *