AAj Tak Ki khabarCrimeIndia News UpdateNationalTaza Khabar

घर के बाहर खेल रही बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या, दिल्ली पुलिस ने आरोपी को मारी गोली

नई दिल्ली : दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में 5 वर्षीय बच्ची को उसके घर के बाहर से अगवा कर दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है। हत्या का आरोप बच्ची के पड़ोसी पर लगा है। वारदात की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची का शव बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस बीच, आरोपी ने पुलिसकर्मी की पिस्तौल छीन कर पुलिस पर फायरिंग कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने आरोपी के पैर में गोली मारकर उसे दबोच लिया। पुलिस द्वारा आरोपी का अस्पताल में इलाज कराने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।





पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने बताया कि पीड़ित परिवार पिछले पांच साल से कापसहेड़ा में किराये के मकान में रहता है। 22 मई की शाम को साढ़े 3 वर्षीय बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला अनिल बच्ची के पास आया और उसे चॉकलेट दिलाने के बहाने से अपने साथ ले गया। बच्ची अनिल को पहले से जानती थी, इसलिए उसके साथ चली गई। आरोपी बच्ची को कापसहेड़ा नाले के पास बने जंगलों में ले गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी। सबूत मिटाने के लिए आरोपी ने शव को नाले में फेंक दिया और वहां से वापस आ गया। बच्ची को घर के बाहर न देखकर उसके परिजनों ने उसकी तलाश की तो वहां मौजूद लोगों ने बताया कि बच्ची को अनिल अपने साथ ले गया है। परिजनों ने पुलिस को फोन कर वारदात की जानकारी दी। इसके बाद कापसहेड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। बच्ची की मां ने पुलिस को बयान दिया और बताया कि बच्ची को अनिल उठाकर ले गया है। पुलिस ने बच्ची की मां के बयान पर केस दर्ज कर जांच शुरू की।

सीसीटीवी में दिखाई आरोपी

पुलिस ने जांच के दौरान डोर-टू-डोर चेकिंग अभियान चलाया और इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया तो पता चला कि आरोपी बच्ची को लेकर जंगल की ओर गया था। पुलिस ने जंगल के रास्ते में लगे कैमरों की फुटेज देखी तो 7.05 बजे आरोपी बच्ची के साथ जाते हुए और 7.25 बजे अकेला वापस आते हुए दिखाई दिया। पुलिस की एक टीम ने जंगल के इलाके में बच्ची की तलाश शुरू की और दूसरी टीम आरोपी की तलाश में जुट गई।

दिल्ली छोड़कर अपने घर कानपुर जा रहा था आरोपी

पुलिस ने आरोपी का फोटो लेकर उसकी तलाश शुरू की। एक सीसीटीवी कैमरे में आरोपी सोहना की ओर जाते हुए दिखाई दिया। पुलिस ने बसों में उसकी तलाश शुरू की। गुरुवार देर रात करीब 11.55 बजे पुलिस टीम ने आरोपी को कानपुर की ओर जा रही एक बस से गिरफ्तार कर लिया। 34 वर्षीय आरोपी अनिल दिल्ली छोड़कर अपने पैतृक घर ग्राम माटी, थाना मदरपुर, जिला कानपुर भाग रहा था। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो पहले तो उसने वारदात से इनकार किया, लेकिन पुलिस ने जब सख्ती की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि उसने हत्या के बाद बच्ची के शव को कापसहेड़ा गुरुग्राम के बीच बहने वाले नाले में फेंक दिया। पुलिस ने एक घंटे के सर्च आपॅरेशन के बाद बच्ची को शव को नाले से बरामद कर लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

घर के बाहर खेल रही बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या, दिल्ली पुलिस ने आरोपी को मारी गोली

पुलिस ने आरोपी को मारी गोली 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शव की तलाश के दौरान आरोपी अनिल ने पुलिसकर्मी की लोडेड सर्विस रिवॉल्वर छीन ली और पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की। पुलिस कर्मियों ने आरोपी का पीछा किया तो आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम ने आत्मरक्षा के लिए जवाबी कार्रवाई करते हुए जवाबी फायरिंग की, जिसमें पैर में गोली लगने से आरोपी घायल हो गया। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम कराने के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन करवाया है। पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button