Automobile

गांव से लेकर शहर तक हर घर-घर में दिखने वाली Maruti Alto घर ले जाये मात्र इतने रूपये में

गांव से लेकर शहर तक हर घर-घर में दिखने वाली Maruti Alto घर ले जाये मात्र इतने रूपये में। भारत में मारुति की गाड़ियां बहुत प्रचलित है और इन्हें लोगों द्वारा बहुत प्यार मिलता है। इसी वजह से मारुति हमेशा नई-नई गाडियां लांच करने और पुरानी गाड़ियों में अपडेटेड फीचर ऐड करने पर बहुत ज्यादा ध्यान देती है।



Also Read This:-Next. Generation Suzuki Swift के इस चमचमाते मॉडल ने माइलेज से मार्केट में मचाया गर्दा कीमत भी आपके Under

आपको बता दे मारुति अल्टो की हाल ही में आधिकारिक वेबसाइट पर बहुत सारी नई जानकारियां साझा की गई है जिसमें यह बताया गया है कि मारुति की तरफ से चार नई वेरिएंट्स लॉन्च की जानी है। अगर आप भी इस नई मॉडल की कर को जल्दी से अपने घर लाना चाहते हैं तो यहां जाने इसके फीचर्स और कीमत के बारे में सब कुछ।

Know about the engine of New Maruti Alto

आई आपको बताते हैं कि मारुति की तरफ से लांच की जा रही है इस नई कर में आपको क्या-क्या बेहतरीन अपग्रेड फीचर्स देखने को मिलेंगे। सबसे पहले तो इसकी इंजन क्वालिटी को बढ़ाकर 796 सीसी का कर दिया गया है। इसके साथ ही अब इसमें आपको तीन सिलेंडर वाला 12 वोल्व का इंजन दिया जाएगा।

बता दे यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्च जनरेट करने की क्षमता रखती है। इसके साथ ही साथ आपको बता दे 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प भी आपको इस शानदार गाड़ी में दिया जाएगा। केवल इतना ही नहीं मारुति की तरफ से लांच की जा रही है इस नई मॉडल में आपको सीएनजी वेरिएंट का भी ऑप्शन मिलेगा।

Maruti Alto is giving excellent mileage

जैसे कि हमने आपको बता दिया मारुति अल्टो के इंजन फीचर्स कितने ही बेहतरीन है अब बात करते हैं इसके माइलेज की। मारुति की तरफ से लांच की जा रही है इस नई गाड़ी में आपको सबसे पहले तो 22 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज दिया जाएगा। इसके बाद अब आपको सीएनजी वेरिएंट 31 किलोमीटर प्रति केजी का माइलेज देती है। माइलेज के मामले में इस गाड़ी को बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है और इसकी लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है।

New Maruti Alto price 

अगर आप मार्केट में जल्दी लॉन्च होने वाले मारुति अल्टो को खरीदना चाहते हैं तो आपको इसकी कीमत के बारे में बताते हैं। जैसा कि हमने आपको बताया इसमें आपको बहुत सारी वेरिएंट्स देखने को मिलेंगे। और इसीलिए वेरिएंट्स के अनुसार कीमत पर फर्क पड़ेगा। Maruti Alto की कीमत ₹4 लाख रुपए से शुरू हो कर ₹5 लाख रुपए तक होगी।

Also Read This:-न्यू वर्ज़न में Tata Sumo ने अपने फीचर्स से मचाया तहलका लग्जरी SUV के आगे घुटने टेक देगी Innova भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *