देशसरकारी योजना

जल्दी से जल्दी करें चेक अपने Gas Cylinder की Expiry date नहीं तो हो सकता ब्लास्ट

जल्दी से जल्दी करें चेक अपने Gas Cylinder की Expiry date नहीं तो हो सकता ब्लास्ट। जानकारी के मुताबित बताया जा रहा की अब खाना पकाने के लिए Gas Cylinder का उपयोग सभी लोग करते आ रहे। ऐसे में आपको जरूरी बातों को भी याद रखना होगा।




Gas Cylinder की Expiry date जांच करने के लिए आपको Gas Cylinder पर लिखे कुछ नंबरों और अक्षरों को पड़ना होगा। अगर आपके Cylinder पर C26 जैसे नंबर लिखे हो तो उसका मतलब है कि आपके Gas Cylinder की एक्सपायरी वर्ष 2026 में खत्म हो जाएगी।

गाजर-मूली की तरह बिक रहा triple camera quality वाला Samsung Galaxy F54 smartphone

बताया  जा रहा की अब alphabet की अगर बात करें तो A का मतलब सिलेंडर जनवरी से मार्च तक चलेगा। बी का मतलब अप्रैल से जून, सी का मतलब जुलाई से सितंबर और डी का मतलब अक्टूबर से दिसंबर है। Gas Cylinder  के पाइप पर Gas Cylinder की Expiry date भी लिखी होती है। जिसे 18 से 24 मंथ के बाद चेंज होना चाहिए।

आवो फिर लोट चले मूवी के साथ launch हुई 210cc powerful engine वाली Hero Karizma XMR की धाकड़ बाइक

अगर आपके घर के Gas Cylinder पर C26 जैसे नंबर लिखे हो तो उसका मतलब है कि आपका सिलेंडर साल 2026 में एक्सपायर हो जाएगा। अल्फाबेट की बात करें तो A का मतलब कि Cylinder जनवरी से मार्च तक चलेगा। बी का मतलब अप्रैल से जून, सी का मतलब जुलाई से सितंबर और डी का मतलब अक्टूबर से दिसंबर है। सिलेंडर के पाइप पर Expiry date भी लिखी जाएगी। जिसमे आपको 18 से 24 मंथ के बाद चेंज कर लेना चाहिए।जल्दी से जल्दी करें चेक अपने Gas Cylinder की Expiry date नहीं तो हो सकता ब्लास्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *