AAj Tak Ki khabarChhattisgarhCrimeTaza Khabar

Crime News : दहेज में नहीं दी फॉर्च्यूनर कार… पति और ससुरालवालों ने कर दी महिला की ‘हत्या’

नोएडा : देश की राजधानी से सटे नोएडा में एक महिला दहेज की भेंट चढ़ गई. पुलिस ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में एक महिला को उसके पति और ससुरालवालों ने कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला, क्योंकि महिला के परिवारवाले दहेज की मांग पूरी नहीं करर पाए थे. दहेज में फॉर्च्यूनर कार और 21 लाख रुपये नकद की मांग की गई थी. पीडि़ता करिश्मा के भाई दीपक ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसने शुक्रवार को अपने परिवार को फोन किया और उन्हें बताया कि उसके पति विकास ने अपने माता-पिता और भाई-बहनों के साथ मिलकर उसे पीटा है. जब वे उसे देखने उसके घर पहुंचे तो उसे मृत पाया.

दहेज में दी थी SUV कार और 21 लाख रुपये

करिश्मा ने दिसंबर 2022 में विकास से शादी की और यह जोड़ा ग्रेटर नोएडा के इकोटेक-3 के खेड़ा चौगानपुर गांव में विकास के परिवार के साथ रहता था. दीपक के मुताबिक, उनके परिवार ने शादी के वक्त दूल्हे के परिवार को 11 लाख रुपये का सोना और एक एसयूवी कार भी दी थी. हालांकि, विकास का परिवार वर्षों तक अधिक दहेज की मांग करता रहा और उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया.

दीपक ने कहा कि जब करिश्‍मा ने एक लड़की को जन्म दिया, तो दुर्व्यवहार और भी बदतर हो गया और दोनों परिवारों ने विकास के गांव में कई पंचायत बैठकों के माध्यम से अपने मतभेदों को सुलझाने की कोशिश की. दीपक ने आरोप लगाया कि करिश्मा के परिवार ने उसके परिवार को 10 लाख रुपये और दिए, लेकिन दुर्व्यवहार नहीं रुका.

Crime News : दहेज में नहीं दी फॉर्च्यूनर कार… पति और ससुरालवालों ने कर दी महिला की ‘हत्या’

हत्‍या का मामला दर्ज, पति और ससुर गिरफ्तार

विकास के परिवार ने हाल ही में करिश्मा से एक फॉर्च्यूनर कार और 21 लाख रुपये की नई मांग की. विकास, उसके पिता सोमपाल भाटी, उसकी मां राकेश, बहन रिंकी और भाई सुनील और अनिल के खिलाफ दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज किया गया है. विकास और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि पुलिस इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *