AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

Bemetara Blast: बेमेतरा ब्लास्ट में फैक्ट्री संचालक पर अब तक दर्ज नहीं हुई FIR, हाजिरी रजिस्टर भी नहीं मिला

रायपुर : छत्‍तीसगढ़ के बेमेतरा जिले की बेरला तहसील के पिरदा गांव स्थित स्पेशल ब्लास्ट फैक्ट्री में हुए हादसे में लापता लोगों का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। हादसे के बाद से अब तक हाजिरी का रजिस्टर ही प्रशासन के हाथ नहीं लगा है।





इसी बीच हादसे के 72 घंटे बाद भी अब तक इस पूरे मामले में किसी भी जिम्मेदार पर एफआइआर दर्ज नहीं की गई है। हाजिरी रजिस्टर नहीं मिलने से हादसे के दौरान पीईटीएन (पेनेटरीट्रीटोल टेट्रानाइट्रेट) प्लांट में कितने कर्मचारी मौजूद थे, इसका भी अब तक सिर्फ अनुमान ही लगाया जा रहा है। प्रशासनिक अमला सिर्फ अपने स्वजन की तलाश में आए लोगों से चर्चा कर आठ लोगों के लापता होने का दावा कर रहा है।

अफसरों का कहना- दिल्ली और बेमेतरा में अंतर

दिल्ली में 25 मई शनिवार की रात एक निजी अस्पताल में हुए अग्निकांड के बाद अस्पताल संचालक को 12 घंटे की अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया है। इधर बेमेतरा में हुए हादसे पर अफसरों का कहना है कि दिल्ली और बेमेतरा में अंतर है। बहरहाल रेस्क्यू के बाद मलबे में मिले शवों के चिथड़ों को डीएनए जांच के लिए रायपुर के मेडिकल कालेज भेजा गया है, जहां से इन्हें जांच के लिए हैदराबाद भेजा जाएगा।

Bemetara Blast: बेमेतरा ब्लास्ट में फैक्ट्री संचालक पर अब तक दर्ज नहीं हुई FIR, हाजिरी रजिस्टर भी नहीं मिला

साथ ही लापता कर्मचारियों के स्वजन के भी डीएनए के सैंपल लिए गए हैं। इसकी जांच के बाद ही पीड़ितों को शासन और कंपनी की ओर से मुआवजे की राशि मिल पाएगी। हादसे की मजिस्ट्रियल जांच का आदेश सोमवार दोपहर को जारी किया गया है और अनुविभागीय अधिकारी पिंकी मनहर को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button