Automobile

Ertiga का मार्केट डाउन करने आ रही फाड़ू फीचर्स के साथ आ रही भारतीय बाजार में Renault की 7-Seater SUV

Ertiga का मार्केट डाउन करने आ रही फाड़ू फीचर्स के साथ आ रही भारतीय बाजार में Renault की 7-Seater SUV रेनो के डस्टर-बेस्ड बिगस्टर 7-सीटर एसयूवी की रोड टेस्टिंग शुरू हो गई है। रेनो बिगस्टर एसयूवी बिल्कुल नई डस्टर की लंबी 3-लाइन मॉडल एसयूवी होगी। रेनो डस्टर-बेस्ड बिगस्टर 7-सीटर एसयूवी को इस साल के अंत में अपनी वैश्विक शुरुआत से पहले पहली बार देखा गया है। एसयूवी पहले डेसिया बिगस्टर के रूप में बिक्री पर जाएगी और बाद में रेनो वैरिएंट के साथ आएगी। रेनो बिगस्टर करीब 4.6 मीटर लंबी होगी। कुछ समय बाद भविष्य में निसान भी ऐसा मॉडल लॉन्च करेगी।



Renault Bigster SUV

बिगस्टर एसयूवी हाल ही में सामने आई डस्टर एसयूवी के साथ बहुत कुछ शेयर करेगी। दोनों मॉडल CMF-B प्लेटफॉर्म शेयर करेंगे। यह लगभग 4.6 मीटर लंबी बिगस्टर नई डस्टर से लगभग 300mm लंबी होगी, जिसकी लंबाई 4.34 मीटर है। इसका व्हीलबेस भी थोड़ा लंबा होगा और पिछला डोर डस्टर से बड़ा होगा, जैसा कि हुंडई ने अलकज़ार के साथ किया था।

Also read this:-मात्र 12000 रूपए देकर ले आएं आंगन की शोभा बढ़ाने Hero की नई Splendor Plus एडवांस फीचर्स के साथ

Renault Bigster अपने कई डिजाइन और बॉडी पैनल डस्टर के साथ शेयर करेगी। बिगस्टर को डस्टर से स्ट्रॉन्ग लुक और इंटीरियर बिट्स मिलेंगे, लेकिन एसयूवी की महंगी कीमत को उचित ठहराने के लिए ज्यादा अपमार्केट कंपोनेंट का उपयोग किया जाएगा। इसमें ज्यादा कंफर्टेबल फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Renault Bigster पावरट्रेन

पावरट्रेन विकल्पों की पुष्टि नहीं की गई है। नई जेनरेशन की डस्टर तीन इंजन विकल्पों के साथ आती है, जिनमें से दो इलेक्ट्रिक मॉडल हैं। तीसरे मॉडल में मिलने वाला इंजन रेनो बिगस्टर को भी मिल सकता है। उम्मीद है कि रेनो या तो 1.6-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल-हाइब्रिड या 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल पेश करेगी।

Renault Bigster बैटरी 

इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर मिलेंगे, जिसमें एक 1.2kWh बैटरी के साथ आती है, जो 80 प्रतिशत समय तक नेट इलेक्ट्रिक ड्राइविंग की अनुमति देता है। वहीं, एक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। 1.2-लीटर यूनिट इंजन 130hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है और इसे 48V स्टार्टर मोटर के साथ जोड़ा जाता है। जबकि कुछ बाजारों में डस्टर 1.0-लीटर पेट्रोल-एलपीजी विकल्प के साथ भी आएगी, लेकिन अभी किसी भी बाजार में डीजल उपलब्ध नहीं है।

Renault Bigster ऑफ-रोड गियर

Renault Bigster को बाजार के आधार पर 4×2 और 4×4 विकल्प मिलेंगे। नई डस्टर की तरह इसमें लैडर-फ्रेम-बेस्ड जिम्नी की तरह 4×4 सेटअप नहीं मिलेगा, लेकिन इसमें टेरेन मोड मिलते हैं, जिनमें ऑटो, स्नो, मड/सैंड, ऑफ-रोड और इको शामिल हैं।

When will Renault Bigster be launched in India?

नई डस्टर 2025 की दूसरी छमाही में वापसी करेगी। डस्टर के बाद ही बिगस्टर भारत में लॉन्च होगी। इन दोनों एसयूवी के निसान डेरिवेटिव भी होंगे और भारत में नई डस्टर के लॉन्च होने के बाद इनकी बिक्री शुरू होने की उम्मीद है।

Also read this:-PM Awas Yojan 2024: प्रधानमंत्री आवास योजना के बचे लाभार्थी को सरकार देगी 2024 में इतने बढ़कर पैसे जाने कैसे करे लिस्ट में चेक अपना नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button