देश

Electricity Bill पर सरकार ने लागू किये नये रूल्स अब आम जनता को हर महीने नहीं देना होगा बिजली बिल

Electricity Bill पर सरकार ने लागू किये नये रूल्स अब आम जनता को हर महीने नहीं देना होगा बिजली बिल। जानकारी के लिए बता दे की अब सरकार ने बिजली विभाग की ओर से लगातार सभी जगह smart meter लगाये जा रहे। अगर आप भी बिजली का उपयोग करते हो तो आपको ये जानकारी आपके लिए जरुरी होगी। पहले आपको रिचार्ज कराना होगा फिर बिजली मिलेगी।




 

electricity smart meter

बताय जा रहा की अब बिजली विभाग की और से बड़े ही चेंज किये जा रहे।बताया जा रहा की अब शहर से लेकर गांव इलाकों तक हर जगह smart meter भी लगाए जायेगा। साथ ही ये मई माह से smart meter लगने भी चालू हो जायेगे।

रातों-रात RBI ने जारी किया 5 हजार का नया नोट जाने फटाफट

smart meter की सबसे बड़ी खासियत ये बताई जा रही    कि आपको उसमे 4g sim भी दी जाएगी। जिसमे आपको   डेटा ट्रांसफर करना बहुत ही आसान हो जायेगा। बता दें कि अब तक जितने भी smart meter लगे उनमें 2g sim  लगे थे।

जीनस कंपनी 4G smart meter लगाएगी

अगर आप भी शहर के सभी बिजली उपभोक्ताओं के घर व परिसर में smart meter लगाने का काम genus कंपनी को दिया जायेगा। बताया जा रहा की अब बाइपास कर बिजली चोरी रोकने के लिए अमार्ड सर्विस केबल भी लगाया जायेगा। अगर तुम कटिया को इस केवाल में मारोगे तो कटिया उड़ जायेगी।

26KM माइलेज के साथ लोगों का जीना हराम करने आ गयी Maruti Ertiga की 7-सीटर कार

हर मंथ नहीं आएगा Electricity Bill

जानकारी के मुताबित आपको अब smart meter लगवाने के बाद आपको इसे रिचार्ज भी करना होगा। अब हर मंथ  बिजली का बिल नहीं देना होगा। जिसका मतलब ये है की   जितनी बिजली आप रिचार्ज करके उपयोग करेंगे उतनी ही बिजली आपके घर में कट जाएगी। इस और से आपको  electricity bill का झंझट भी खत्म हो जाएगा। Electricity Bill पर सरकार ने लागू किये नये रूल्स अब आम जनता को हर महीने नहीं देना होगा बिजली बिल

Creta का सत्यानाश करने आ गयी Mahindra XUV 300 की टनाटन फीचर्स वाली SUV कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *