सरकारी योजना

चुनाव के बाद घर-घर Electricity 4G Smart Metrers लगाने का कंपनी को मिला ठेका

चुनाव के बाद घर-घर Electricity 4G Smart Metrers लगाने का कंपनी को मिला ठेका। जानकारी के मुताबित अब जनपद में विद्युत चोरी पर लगाम लगाने के लिए विभाग के और से तैयारी चालू कर दी गयी। तय जा रहा की अब उपभोक्ताओं को यहां अब 4G स्मार्ट मीटर (Electricity 4G Smart Meters) लगाए जाएंगे।




जिसमे सबसे बड़ा फायदा ये होगा की अब बिजली की वास्तविक खपत के मुताबित ही बिल देना अनिवार्य होगा।  बताया जा रहा की जनपद के विद्युत वितरण करो में एक संख्या से अधिक स्थानों पर jio टैंकिंग कराया जायेगा।  और लोकसभा चुनाव के बाद घर-घर स्मार्ट मीटर लगाने का काम भी शुरू हो चुका है।

Electricity 4G Smart Metrers

जनपद मध्य प्रदेश में विद्युत चोरी पर लगाम लगाने के लिए और बिलिंग में मुनाफा करने के लिए power operation के दौरान अब घर-घर 4G Smart Metrers  लगाने का काम चालू कर दिया। जिसमे बिजली चोरी रोकने और बहुत सी सुविधाओं के लिए बांदा विद्युत वितरण मंडल में 345000 4G Smart Metrers लगाने की विभाग की योजना बनाई जा रही।

रातों-रात LPG Gas cylinder के Rate में आई गिरावट जानें ताजा रेट

phone की और होगा 4G 4G Smart Metrers में रिचार्ज

बताया जा रहा की अब ये अधिशासी अभियंता प्रकाश देव पांडे जी के दौरान बताया कि 4G Smart Metrers  को phone की और ही रिचार्ज किया जायेगा। मीटर पर रुपए खत्म होने पर ऑनलाइन ही बिजली कनेक्शन भी काट दिया जाएगा। जिसमे बिजली कर्मियों को घर-घर जाकर   Metrers रीडिंग करना नहीं होगा।

पेट्रोल की मगजमारी के छुटकार पाने के लिए घर लाये Mahindra XUV300 की अट्रैक्टिव फीचर्स वाली कार

4G Smart Metrers की सबसे खास बात ये भी होगी कि उसमें ऑन अब करने का आप्सन भी दिया जायेगा।  जिससे हर उपभोक्ता घर से बाहर जाने पर मीटर को बंद भी कर सकेगा।सब मिलाकर 4G Smart Metrers लगाने के बाद उपभोक्ता को उतना ही बिल देना होगा जितना कि वो यूज करेंगे।  करेगा। चुनाव के बाद घर-घर Electricity 4G Smart Metrers लगाने का कंपनी को मिला ठेका

फैमिली की खुशी के लिए घर लाये Toyota Rumion की 7-seater कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *