Automobile

एक नए ऑफर के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गई Hero Electric Eddy, जबरदस्त फीचर्स और पावरफुल बैटरी

एक नए ऑफर के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गई Hero Electric Eddy, जबरदस्त फीचर्स और पावरफुल बैटरी

एक नए ऑफर के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गई Hero Electric Eddy, जबरदस्त फीचर्स और पावरफुल बैटरी Hero Electric Eddy का चार्जिंग टाइम 4 – 5 Hours है और एक बार चार्ज होने पर यह 85-90 Km दौड़ती है। इसका मतलब यह है कि इसकी रेंज काफी ज्यादा अच्छी है।

 

Electric Scooter सेगमेंट में तमाम कंपनियां मौजूद हैं जिसमें से एक है हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) जिसके पास इलेक्ट्रिक स्कूटर की लंबी रेंज मौजूद है। कंपनी की मौजूदा रेंज में से हम बात कर रहे हैं हीरो इलेक्ट्रिक एडी (Hero Electric Eddy) के बारे में जो यूनिक डिजाइन के साथ हल्के वजन वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

यह भी पढ़े:- Tata ने लॉन्च की अपनी नई Tata Tiago कार सटीक तरीके के फीचर्स के साथ जाने क्या है कीमत 

सबसे पहले तो कंपनी की तरफ से दी गई डिटेल्स के मुताबिक इस मॉडल में आपको 85 किलोमीटर तक का शानदार रेंज देखने को मिलने वाला है। यानी कि एक बार जीरो से 100% चार्ज करने के बाद आप इस मॉडल से 85 किलोमीटर तक का सफर आसानी से तय कर सकते हैं। वहीं अगर हम इसके टॉप स्पीड की बात करें तो इसमें आपको 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड देखने को मिलने वाली है।

एक नए ऑफर के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गई Hero Electric Eddy, जबरदस्त फीचर्स और पावरफुल बैटरी

आपको बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है और इस सेगमेंट में हीरो इलेक्ट्रिक का जलवा देखने को मिल रहा है। हर महीने हजारों हीरो इलेक्ट्रिक बिक रहे हैं और अब खासकर युवाओं की पसंद और स्टाइलिश स्कूटर के प्रति दीवानगी देखते हुए हीरो इलेक्ट्रिक ने हीरो एडी नाम से नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। आप इसे पास के मॉल जाने में, कॉफी पीने नजदीकी कॉफी स्टोर हो या कॉलेज जाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि हीरो इलेक्ट्रिक ने हाल ही में महिंद्रा ग्रुप से हाथ मिलाया है और आने वाले दिनों में ये दोनों कंपनियां कम दाम में अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारी में है। साथ ही अपना डीलरशिप भी बढ़ाने की कोशिश में है।

यह भी पढ़े:- अब मात्र एक इतनी सी कीमत में मिल रहा है vivo v 29 pro का एक दम सटीक स्मार्टफोन देखे अधिक जानकारी

Hero Electric Eddy स्कूटर के फीचर्स

Hero Electric Eddy फीचर्स की बात की जाए तो इसमें शामिल है ब्रेकिंग प्रकार कंबाइंड ब्रेकिंग व्यवस्था, डीआरएल्स, चार्जिंग Point, Speedometer डिजिटल, ओडोमीटर Digital, सफर की दूरी मापने वाला यंत्र आदि।

 

Hero Electric Eddy Price

बजट रेंज के अंदर हीरो का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों के लिए वर्ष 2024 में Hero Electric Eddy इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे बेहतर है। हीरो ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय मार्केट में बहुत ₹72,000 रुपए की शुरुआती एक शोरूम कीमत के साथ में लॉन्च किया है।

यह भी पढ़े:- ट्रिपल कैमरा के साथ मार्केट में अपना रुतबा बनाने आ गया OPPO A3 Pro का 5G स्मार्टफोन

खास बात यह है कि हीरो एडी को चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराना पड़ेगा। इसके साथ ही इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है। क्योंकि हीरो एडी एक लो-स्पीड स्कूटर है। Hero Eddy इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो रंग विकल्पों में उपलब्ध कराया गया है। इसमें पीला और हल्का नीला रंग शामिल है।

एक नए ऑफर के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गई Hero Electric Eddy, जबरदस्त फीचर्स और पावरफुल बैटरी

Hero Electric Eddy Battery and Motor

हीरो एडी में कंपनी ने 51.2V, 30Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया है जिसके साथ बीएलडीसी तकनीक पर आधारित 250 W पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है। इस बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि स्कूटर के साथ दिए गए नॉर्मल होम चार्जर से इस बैटरी को 4 से 5 घंटे की चार्जिंग में फुल चार्ज किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *