AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateNationalTaza Khabar

पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 358 नए मामले, अकेले 300 मरीज केवल केरल से आए सामने

पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना के 358 नए मामले, अकेले 300 मरीज केवल केरल से आए सामने

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने फिर से अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। कोविड-19 की बढ़ती रफ़्तार और मृतकों का बढ़ता आंकड़ा माथे पर चिंता की लकीरें खींच रहा है। वायरस का नया सब वैरिएंट JN-1 तेजी से फैल रहा है। जिस रफ़्तार से यह वायरस अपना असर दिख रहा है, उससे केंद्र समेत सभी राज्य सरकारें चिंतित नजर आ रही हैं। सभी ने अस्पतालों और स्वास्थ्य एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है। अस्पतालों को तैयारियां करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

300 मरीज केवल केरल से आये सामने 

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 358 नए मामले सामने आए हैं। इसमें भी सबसे अधिक 300 मामले केवल केरल से सामने आए हैं। हालांकि इन मामलों में दिल्ली, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और उत्तराखंड के मामले शामिल नहीं हैं। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है। वहीं 230 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

देश में अभी 2669 मरीज कोरोना से पीड़ित

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अभी 2669 मरीज कोरोना से पीड़ित हैं। इनमें 91- 92% लोग घरों में ही इलाज करवा रहे हैं। नए वैरिएंट वाले मरीजों में वायरस के लक्षण काफी हल्के हैं। हालांकि, घबराने वाली कोई बात नहीं है। वहीं WHO ने कहा है कि मौजूदा वैक्सीन इस नए वैरिएंट पर कारगर है लेकिन सावधानी बरतने की जरुरत है। इसके साथ ही WHO ने कहा है कि लोग भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें और बंद या दूषित हवा वाले इलाकों में मास्क भी पहनें।

चंडीगढ़ में मास्क लगाने की सलाह हुई जारी 

भारत में तेजी से बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों और शहरों में फ्रेश स्तर पर चेतावनी जारी कर दी गई है। पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। यहां लोगों को मास्क लगाने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही कहा गया है कि लोग भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। इसके साथ ही अस्पताल जाने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने को कहा गया है। इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को अपने यहां अतिरिक्त चेतावनी बरतने की सलाह दी है। सरकार ने कहा है कि जिलों में कोरोना के टेस्ट बढ़ाए जाएं। इसके साथ ही अस्पतालों को भी अलर्ट पर रहने को कहा गया है।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button