टेक्नोलॉजी

Drone का धंधा मंदा करने आ गया Vivo Flying Drone कैमरा स्मार्टफोन नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

Drone का धंधा मंदा करने आ गया Vivo Flying Drone कैमरा स्मार्टफोन नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

Drone का धंधा मंदा करने आ गया Vivo Flying Drone कैमरा स्मार्टफोन नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ  जैसा कि नाम से पता चल रहा है यह एक कैमरा स्मार्टफोन होगा। इसमें 200 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। वैसे तो कई कंपनियों ने कहा है कि वो 200 मेगापिक्सल का कैमरा फोन लॉन्च करेंगी। लेकिन अभी तक इस खबर पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं आई है। अन्य फीचर्स की बात करें तो Vivo Flying Drone कैमरा फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 प्रोटेक्शन दी गई होगी। इसमें 6.9 इंच का सुपर एमोलेड फुल टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसका डिस्प्ले रेजोल्यूशन 1440 x 3200 पिक्सल होगा। इसमें ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले भी दिया जा सकता है।





ड्रोन कैमरा फोन में ड्रोन और कैमरा का हार्डवेयर फोन से अलग होने की संभावनाएं हैं. क्योंकि यदि इस हार्डवेयर को फोन के साथ ही लगाया जाता है तो कई सारी परेशानियां आ सकती है, जैसे कि फोन टूट सकता है या फिर कैमरा कहीं अटक सकता है. इसके अलावा फोन काफी भारी भी हो जाएगा. इन सब समस्याओं से निजात पाने के लिए ड्रोन कैमरा को फोन से अलग ही बनाए जाने की संभावनाएं हैं. पता चला है कि अलग से आने वाले ड्रोन में एक अलग से बैटरी भी होगी, जिसे अलग से चार्ज किया जा सकेगा. इसके अलावा फोन की बैटरी से भी उसे चार्ज किया जा सकेगा. अभी तक यह जानकारी नहीं आई है कि कितने टाइम तक यह ड्रोन उड़ता रहेगा और आपका कैमरा काम करता रहेगा.

यह भी पढ़े:- Creta का सूपड़ा साफ करने आ गई Maruti Suzuki Brezza S-CNG की जबरदस्त कार सटीक फीचर्स

हादसे से बचने के लिए कैमरे में दो इंफ्रारेड सेंसर होंगे. उड़ने के दौरान कैमरे को किसी से टकराने से बचाएगा. कैमरा आसानी से उड़े, उसके लिए कंपनी ने डिटैचेबल कैमरे में चार प्रोपेलर दिए हैं. फोन की बैटरी के अलावा एक और बैटरी होगी.

Drone का धंधा मंदा करने आ गया Vivo Flying Drone कैमरा स्मार्टफोन नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

कंपनी ने अभी फोन के बारे में कुछ नहीं बताया है. खबरों की मानें तो फोन 2022 या 2023 में पेश हो सकता है. ड्रोन कैमरा सक्सेसफुल होगा या नहीं. इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. लेकिन टेक्नोलॉजी सामने आ गई है.उड़ने वाले कैमरा फोन की अवधारणा किसी साइंस-फिक्शन फिल्म की तरह लग सकती है, लेकिन वीवो ने पहले ही एक कार्यशील प्रोटोटाइप बना लिया है। वीवो फ्लाइंग कैमरा फोन एक छोटे क्वाडकॉप्टर से लैस है जो खुद को फोन से अलग कर सकता है और अद्वितीय कोणों से छवियों और वीडियो को कैप्चर करने के लिए चारों ओर उड़ सकता है। इस नवोन्मेषी अवधारणा ने तकनीकी उत्साही लोगों के बीच काफी चर्चा पैदा की है और मैं भी इसका अपवाद नहीं हूं।।

यह भी पढ़े:- GEN मॉडल के साथ Apple ने की अपनी Watch Ultra 3 लॉन्च ताबातोड़ फीचर्स

हवाई फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी हाल के वर्षों में तेजी से लोकप्रिय हो गई है और ड्रोन कैमरों ने इसे संभव बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पारंपरिक ड्रोन की अपनी सीमाएँ हैं, और उन्हें हमेशा साथ ले जाना आसान नहीं होता है। इसके अलावा, पारंपरिक ड्रोन के लिए एक अलग नियंत्रक की आवश्यकता होती है और एक अनुभवहीन उपयोगकर्ता के लिए इसे संचालित करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। एक उड़ने वाला कैमरा फोन यह सब बदल सकता है, जिससे हम भारी ड्रोन ले जाने की आवश्यकता के बिना, आसानी से आश्चर्यजनक हवाई तस्वीरें और वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। अद्वितीय कोणों से उच्च-गुणवत्ता वाली फ़ोटो और वीडियो कैप्चर करने की क्षमता हमारे जीवन को दस्तावेज़ित करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाएगी।

Vivo Flying Drone स्मार्टफोन में आपको 12 जीबी की रैम मिल सकती हैं। लेकिन ऐसा भी माना जाता है की Vivo Flying Drone स्मार्टफोन में 16 जीबी की रैम भी उपलब्ध हो सकती हैं।

यह भी पढ़े:- बंपर ऑफर के साथ मार्केट में अपना जलवा दिखाने आ गई Yamaha R15 सटीक तरीके के फीचर्स और कम कीमत

Vivo Drone Flying स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इस फोन में यूजर्स को 6.7 इंच की डिस्प्ले मिलेगा, जो की 144hz का रिफ्रेश रेट और शानदार पिक्सल रेजूलूशन के साथ आएगा। इतना ही नहीं बेहतरीन परफॉर्मन्स और गेमिंग में इस्तेमाल होने वाले वाले smartphone में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर भी दिखाई देने वाला है।

ऐसा माना जाता है की इस कैमरे की क्वालिटी भी शानदार होगी। जो DSLR कैमरे की तरह क्वालिटी पिक्चर खीच के देगा। यह स्मार्टफोन 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज के साथ उपलब्ध होने वाला हैं।

Drone का धंधा मंदा करने आ गया Vivo Flying Drone कैमरा स्मार्टफोन नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

जैसा कि नाम से पता चल रहा है यह एक कैमरा स्मार्टफोन होगा। इसमें 200 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है। वैसे तो कई कंपनियों ने कहा है कि वो 200 मेगापिक्सल का कैमरा फोन लॉन्च करेंगी। लेकिन अभी तक इस खबर पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं आई है। अन्य फीचर्स की बात करें तो Vivo Flying Drone कैमरा फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 प्रोटेक्शन दी गई होगी। इसमें 6.9 इंच का सुपर एमोलेड फुल टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसका डिस्प्ले रेजोल्यूशन 1440 x 3200 पिक्सल होगा। इसमें ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले भी दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button