AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

Chhattisgarh News : डॉक्टर ने कहा- अभी डिलीवरी होने में वक्त, अस्पताल से निकलते ही महिला ने बीच सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

अंबिकापुर : छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में एक गर्भवती महिला जांच कराने डॉक्टर के पास पहुंची थी. डॉक्टर ने जांच के बाद कहा कि अभी डिलीवरी होने में वक्त है. इसके बाद महिला घर जाने के लिए बस का इंतजार कर रही थी, तभी अचानक प्रसव पीड़ा हो लगी और उसने सड़क के किनारे ही बच्चे को जन्म दिया. डिलीवरी के बाद जच्चा-बच्चा को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. दोनों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.

दरअसल, सरगुजा के बतौली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मानपुर निवासी प्रीति पत्नी ओमप्रकाश 7 माह की गर्भवती थीं. महिला मंगलवार को पति के साथ जांच कराने अंबिकापुर के एक निजी नर्सिंग होम में आई थीं. जांच के बाद डॉक्टर ने बताया कि अभी डिलीवरी का समय नहीं हुआ है. इसके बाद पति-पत्नी गांव जाने के लिए खरसिया चौक पहुंचे और बस का इंतजार करने लगे.

इसी बीच महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी. पति उसे अस्पताल तक ले जा पाता, इससे पहले ही महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया. इस दौरान मौजूद लोगों ने तुरंत एंबुलेंस को कॉल किया. कुछ ही देर में एंबुलेंस मौके पर आ गई. इसके बाद जच्चा-बच्चा को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के मातृ शिशु अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Chhattisgarh News : डॉक्टर ने कहा- अभी डिलीवरी होने में वक्त, अस्पताल से निकलते ही महिला ने बीच सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

ओम प्रकाश ने कहा कि मेरी पत्नी गर्भवती थी तो हम जांच कराने गए थे. वहां डॉक्टर ने कहा कि अभी डिलीवरी होने में वक्त है. हम बस पकड़ने के लिए चौराहे पर खड़े थे, तभी दर्द बढ़ गया. मुझे कुछ समझ नहीं आया और पत्नी ने वहीं बच्चे को जन्म दिया. डॉ. साकेत जैन ने कहा कि गर्भवती महिला प्रीति कल हमारे पास जांच कराने आई थी. हमने रिपोर्ट के अनुसार बताया था कि पानी का लेबल कम है. गर्भवती महिला का आठवां माह चल रहा है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button