AAj Tak Ki khabarHealthTaza Khabar

सुबह-सुबह ना लें अदरक वाली चाय की चुस्की, इन बीमारियों का बढ़ता है खतरा है, जान लिए तो आज से ही छोड़ देंगे

चाय पर चर्चा तो सुनी होगी, लेकिन बीते कई समय से लोगों ने चाय को ही चर्चा का विषय बना दिया है. हर दूसरी इंस्टा रील में चाय को सेहत के लिए नुकसानदायक बताया जाता है, जिसे देख चाय लवर्स का खून सूखता रहता है. चाय के शौकीन चाय पर एक भी शब्द सुनने को राजी नहीं हैं. अब यह खबर उनके लिए हैं, जो चाय को अपना नशा मानते हैं. यह बात सभी को पता है कि अदरक वाली या सादा चाय पीने से कई नुकसान होते हैं. चाय शरीर में कई बीमारियों को जन्म देती है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं अदरक वाली चाय पीने के नुकसान के बारे में. अगर सुबह-सुबह अरदक वाली चाय की चुस्की लेते हैं तो इससे किन बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है, आइए जानते हैं.

गैस की समस्या

सुबह-सुबह अदरक वाली चाय का हर इंसान आदी होता है और सर्दी के मौसम में तो अदरक वाली चाय किसी अमृत से कम नहीं हैं, लेकिन याद रखें यह अमृत शरीर के लिए कब जहर बन जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है. क्योंकि सुबह-सुबह खाली पेट अदरक वाली चाय पीने से गैस की बड़ी समस्या हो जाती है.

बालों का झड़ना
क्या आप इस बात पर यकीन कर पाएंगे कि अदरक वाली चाय पीने से हेयर फॉल की समस्या होने लगती है. जी हां, यह सच है, क्योंकि अदरक में जिंजरोल नामक तत्व होता है, जो बालों की जड़ों को कमजोर करता है.

नींद का टूटना

रोज अदरक की चाय पीने से हमारे स्लीपिंग रूटीन पर नेगेटिव असर पड़ता है. क्योंकि अदरक वाली चाय पीने से नींद पर बुरा असर पड़ता है.

कमजोरी और चक्कर
लोगों का मानना है कि चाय से उनकी सुस्ती और थकान मिटती है, लेकिन यहां फेक्ट कुछ और ही है, क्योंकि अदरक वाली चाय पीने से कमजोरी, थकान और चक्कर की समस्याएं होती हैं.

सुबह-सुबह ना लें अदरक वाली चाय की चुस्की, इन बीमारियों का बढ़ता है खतरा है, जान लिए तो आज से ही छोड़ देंगे

एसिडिटी और जलन

चाय पीने से कई लोगों में एसिडिटी और जलन की शिकायत रहती है. इसलिए पेट की समस्या से जूझने वाले चाय से तौबा कर लेते हैं. अगर आप भी अदरक वाली चाय की चुस्की ले रहे हैं, तो एक बार जरूर सोचें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *