Automobile

कॉलेज स्टूडेंट के लिए आ गई नए लुक में डिजिटल फीचर्स के साथ सबसे ज्यादा 71.33 kmpl माइलेज वाली Yamaha की ये धांसू स्कूटर जाने कीमत ?

कॉलेज स्टूडेंट के लिए आ गई नए लुक में डिजिटल फीचर्स के साथ सबसे ज्यादा 71.33 kmpl माइलेज वाली Yamaha की ये धांसू स्कूटर जाने कीमत ?

कॉलेज स्टूडेंट के लिए आ गई नए लुक में डिजिटल फीचर्स के साथ सबसे ज्यादा 71.33 kmpl माइलेज वाली Yamaha की ये धांसू स्कूटर जाने कीमत ? अगर आप कॉलेज स्टूडेंट है और आप चाहते है की एक अच्छा सा स्कूटर लिया जाये ताकि कॉलेज आने और जाने में आसानी हो , तो दोस्तों आपके लिए सबसे बेस्ट स्कूटर यामाहा की Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid स्कूटर बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। जी हाँ दोस्तों इस स्कूटर को लोगो ने बेहद ही ज्यादा पसंद किया है , आइये जानते है इस स्कूटर के बारे में



Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid स्कूटर दमदार इंजन

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid में आपको 125 सीसी का ब्लू कोर इंजन मिलता है, जो फ्यूल इंजेक्टेड टेक्नोलॉजी से लैस है. ये इंजन दमदार परफॉर्मेंस के साथ-साथ बेहतरीन माइलेज भी देता है. इस स्कूटर की खासियत है इसकी हाइब्रिड टेक्नोलॉजी.

काफी कम बजट में लांच हुई Tata की Sumo Gold अट्रैक्टिव लुक वाली ताकतकवर कार, देखिये लुक और फीचर्स

कॉलेज स्टूडेंट के लिए आ गई नए लुक में डिजिटल फीचर्स के साथ सबसे ज्यादा 71.33 kmpl माइलेज वाली Yamaha की ये धांसू स्कूटर जाने कीमत ?

गाड़ी को स्टार्ट करते वक्त या फिर रेड लाइट पर रुकने पर ये टेक्नोलॉजी इंजन को ऑटोमैटिकली बंद कर देती है. जब आप गाड़ी चलाना शुरू करते हैं, तो ये टेक्नोलॉजी इंजन को फिर से स्टार्ट कर देती है. इससे ना सिर्फ फ्यूल की बचत होती है, बल्कि प्रदूषण भी कम होता है.

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid स्कूटर माइलेज  

यामाहा का दावा है कि रेज़र 125 फी हाइब्रिड अभी तक का भारत में बना सबसे ज़्यादा माइलेज देने वाला 125 सीसी स्कूटर है. कंपनी के मुताबिक ये स्कूटर ARAI सर्टिफाइड माइलेज 71.33 किलोमीटर प्रति लीटर देता है. यानी एक बार फुल टैंक (5.2 लीटर) में आप 370 किलोमीटर से भी ज्यादा का सफर तय कर सकते हैं. शहर के रोज़मर्रा के इस्तेमाल में भी ये स्कूटर काफी अच्छा माइलेज देता है.

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid स्कूटर स्पीड 

हाइब्रिड टेक्नोलॉजी होने का मतलब ये नहीं है कि ये स्कूटर रफ्तार के मामले में पीछे है. इसका 125 सीसी का इंजन 8.2 पीएस की पावर और 10.3 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. ये आंकड़े बताते हैं कि ये स्कूटर आपको ट्रैफिक में भी आसानी से निकाल देगा, साथ ही हाईवे पर भी अच्छा परफॉर्मेंस देगा.

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid स्कूटर 2024 मॉडल

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid स्कूटर डिजाइन और फीचर्स

यामाहा रेज़र 125 फी हाइब्रिड का डिजाइन काफी स्पोर्टी है. इसके हेडलाइट्स और टेललाइट्स LED हैं, जो इसे स्टाइलिश लुक देते हैं. स्कूटर में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिसमें आपको स्पीड, फ्यूल लेवल, ट्रिप मीटर जैसी सारी जानकारी मिल जाती है. इसके अलावा, इसमें अंडरसीट स्टोरेज, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid स्कूटर वेरिएंट्स और कीमत

यामाहा रेज़र 125 फी हाइब्रिड दो वेरिएंट्स में आता है – ड्रम ब्रेक और डिस्क ब्रेक. ड्रम ब्रेक वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत ₹82,730 (दिल्ली) से शुरू होती है, वहीं डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत ₹90,830 (दिल्ली) से शुरू होती है. इसके अलावा, एक स्ट्रीट रैली वेरिएंट भी है, जिसकी कीमत ₹94,830 (दिल्ली) से शुरू होती है.

टकाटक फीचर्स के साथ रापचिक लुक में KTM की लंका लगाने आ गई Bajaj की Pulsar NS400Z कातिलाना बाइक जानिए कीमत और माइलेज…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *