AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateNationalTaza Khabar

Jammu Kashmir के चेरवान कंगन इलाके में फटा बादल, Srinagar-Kargil मार्ग बंद, अमरनाथ यात्रा भी हुई प्रभावित

जम्मू: देश के पहाड़ी राज्यों में हो रही भारी बारिश के कारण लगातार भूस्खलन की घटनाएं देखने को मिल रही है. जम्मू कश्मीर के चेरवान कंगन इलाके में भी बादल फटने के बाद श्रीनगर-कारगिल मार्ग बंद हो गया है. जानकारी के अनुसार, जम्मू कश्मीर के चेरवान कंगन क्षेत्र में रविवार सुबह बादल फटा. बादल फटने के कारण अचानक बाढ़ आ गई. जिसके चलते श्रीनगर-कारगिल मार्ग बंद हो गया है. यही नहीं, बाढ़ का पानी लोगों के घरों में घुस आया है और मकानों को भी भारी नुकसान पहुंचा है. कई वाहन मलबे में फंस गए हैं.





इस बीच प्रशासन ने बादल फटने के बाद इस रूट में यात्रा करने वालों के लिए निर्देश जारी किए हैं. प्रशासन ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे श्रीनगर-कारगिल मार्ग के खुलने तक वहां से यात्रा करने से बचें. साथ ही इस वजह से अमरनाथ यात्रा भी बाधित हो गई है और अमरनाथ यात्रा जल्द से जल्द दोबारा शुरू करने के लिए काम चालू कर दिया गया है. साथ ही प्रभावित हिस्सों में रेस्क्यू ऑपरेशन भी किए जा रहे हैं.

Jammu Kashmir के चेरवान कंगन इलाके में फटा बादल, Srinagar-Kargil मार्ग बंद, अमरनाथ यात्रा भी हुई प्रभावित

ज्ञात हो कि 1 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बादल फटने की घटनाएं हुई थीं. हिमाचल के मंडी, रामपुर, कुल्लू समेत कई क्षेत्रों में बादल फटा था. इसके कारण कई घर तबाह हो गए थे और कई लोगों की मौत भी हो गई थी. इसके अलावा उत्तराखंड में भी भूस्खलन और बादल फटने की घटनाओं के कारण काफी नुकसान हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *