Automobile

छोटे परिवारों के लिए आ गयी सौगात बन सिर्फ 3 लाख में TATA की MINI पॉवरफुल Nano SUV ट्रक जैसी मजबूती के साथ

छोटे परिवारों के लिए आ गयी सौगात बन सिर्फ 3 लाख में TATA की MINI पॉवरफुल Nano SUV ट्रक जैसी मजबूती के साथ ऑटोसेक्टर में अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की एंट्री शुरू हो गई है। टाटा ने अपनी इलेक्ट्रिक गाड़िया पेश कर दी है। अब उम्मीद है कि टाटा नैनो भी बहुत जल्द मार्केट में नए अवतार में आ सकती है। टाटा नैनो के बाद कई कंपनियों ने बजट सेगमेंट में अपनी एक से बढ़कर एक कारें लॉन्च की है।जानकारी के मुताबिक, टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को कंपनी 2023 की दूसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है।




मगर लॉन्च से पहले कंपनी टाटा नैनो ईवी को 2023 ऑटो एक्सपो में इसका प्री प्रोडक्शन मॉडल शोकेश कर सकती है। अब जब टाटा अपनी कई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भारतीय बाजार में पेश कर चुकी है। तब जाकर वह अपने नई नई इलेक्ट्रिक पर काम करना शुरू किया है।

यह भी पढ़े- Aadhar Card Loan: यहाँ मिलेगा सिर्फ आधार कार्ड से ही 50 लाख रूपये तक का लोन जिसमे सरकार करेंगी 35% माफ़ ऐसे करे Apply

Powerful engine of New Tata Nano

आपको इसके इंजन के बारे में बताये तो जिस समय टाटा नैनो बिका करती थी उस समय इसमें 624 सीसी का ट्विन सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता था। यह इंजन 38 बीएचपी का पावर और 51 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता था। टाटा नैनो मैनुअल के साथ ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ भी आती थी। अब फिर नए इलेक्ट्रिक अवतार में मार्केट में एंट्री करने वाली है। जिसमे आपको दमदार रेंज मिलने वाली है।

Standard features of new Tata Nano

फीचर्स की तो बहुत जल्द ही टाटा नैनो के नए फीचर्स के साथ मार्केट में ताबड़तोड़ एंट्री करने वाली है। कम्पनी द्वारा कई सालों से इस पर काम किया जा रहा है और इसे 2023 में ग्राहकों के बीच लाया जा सकता है। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Price of New Tata Nano

छोटे परिवारों के लिए आ गयी सौगात बन सिर्फ 3 लाख में TATA की MINI पॉवरफुल Nano SUV ट्रक जैसी मजबूती के साथ  इस कार को 3 से 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है।

Charming look of new Tata Nano

कंपनी ने Nano को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल लॉन्चिंग की बात नहीं रखी अब खबर आ रही है कि टाटा मोटर्स अपनी नहीं टाटा नैनो इलेक्ट्रिक को जल्द ही पेश करेगी। इसके डिजाइन में बदलाव किया जा सकता है। वहीं इसमें नए पावरट्रेन का प्रयोग किया जाएगा। कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टाटा नैनो का प्रोडक्शन शुरू कर दिया गया है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस के ऑफिशियल लॉन्चिंग की कोई भी बात मीडिया के सामने नहीं रखी है.

यह भी पढ़े-Today Petrol-Diesel Price 2024: पेट्रोल-डीजल के दाम ने लोगो के दिलो में मचाई उथल-पुथल आज के Latest Price सुन होंगे हैरान जाने ताजा भाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button