Chhattisgarh

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में अगले 4 दिनों तक बारिश हो सकती है जोरदार ठंड भी बढ़ सकती है

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में अगले 4 दिनों तक बारिश हो सकती है जोरदार ठंड भी बढ़ सकती है छत्तीसगढ़ में पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है। प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमाम में भी कमी आई है। पश्चिमी विभोक्ष के चलते मौसम प्रभावित होगा।

CG के कई इलाकों में आज से बादल छाए रहेंगे। साथ ही आस-पास के इलाके में हल्की बूंदाबांदी होगी। 7 जनवरी से न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू हो सकती है।



ओले गिरने की भी संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में आने वाले चार दिनों तक बारिश होने की संभावना है। साथ ही जनवरी के पहले हफ्ते में राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ ही ओले गिरने की भी संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़े : बिलासपुर : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

मौसम विभाग के अनुसार

मौसम विभाग के अनुसार, ग्वालियर, सागर, चंबल, उज्जैन, रीवा, शहडोल और भोपाल संभाग के कुछ जिलों में ओलावृष्टि की आशंका है। इसके साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी की जा रही है। बारिश के आने से ठंड में राहत मिल सकती है, लेकिन बाद में सर्दी बढ़ सकती है।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ परिवहन विभाग बना भ्रष्टाचार का गढ़,, छत्तीसगढ़ में न्यायालय ले रहे हैं शिकायतों पर संज्ञान,, परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा की भ्रष्टाचार पर मौन…

स्थानीय लोगों से अनुरोध

स्थानीय लोगों से अनुरोध है कि उन्हें अलर्ट रहना चाहिए, खासकर जहां ओलावृष्टि की संभावना है। सर्दी और बारिश की अधिकता के बीच, सुरक्षित रहने के लिए व्यक्तिगत हाइजीन बरतें। यह भी ध्यान देने योग्य है कि बच्चों और बुजुर्गों को इस मौसम में अधिक संवेदनशील बनाएं और उन्हें ठंड से बचाएं।

यह भी पढ़े : क्या अब किसानों को 917 रुपये मिलेगा प्रति क्विंटल धान का बोनस ? CM बोले 3100 रुपए धान का दाम मिलेगा

इस मौसम के दौरान सावधानी बरतना और सुरक्षित रहना जरूरी होगा, ताकि लोग ठंड से होने वाली समस्याओं से बच सकें और आने वाली बारिश और ठंड से सुरक्षित रह सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button