AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

Chhattisgarh : स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, बच्चों को पोलियो ड्राप की जगह पिलाया गया आइस बैग का पानी

सुकमा : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। नक्सल प्रभावित चिंतलनार इलाके के एल्मागुंडा गांव में बच्चों को पोलियो दवा की जगह आइस बैग का पानी पिला दिया गया। इंटरनेट मीडिया पर इसकी तस्वीरें बहुप्रसारित हो रही है। मामला प्रकाश में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मामले की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग व महिला बाल विकास विभाग की टीम एल्मागुंडा के रवाना हुई है।

दरअसल, रविवार को प्लस पोलियो अभियान के अंतर्गत जिले में शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई। एल्मागुंडा गांव में बच्चों को पोलियो ड्राप्स पिलाने की जिम्मेदारी मितानिन व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को दी गई थी। यहां 40 बच्चों को दवा पिलाया जाना था, लेकिन बच्चों को पोलियो दवा की जगह आइस बैग का पानी पिलाया गया। इंटरनेट मीडिया पर इसकी तस्वीरें बहुप्रसारित होने स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मामले के जांच के लिए अधिकारियों को एल्मागुंडा भेजा गया है।

Chhattisgarh : स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, बच्चों को पोलियो ड्राप की जगह पिलाया गया आइस बैग का पानी

सीएमएचओ डा. महेश शांडिया ने बताया कि जो तस्वीरें आई हैं, वह शरारती तत्वों का कारनामा हो सकता है। जांच के लिए टीम गांव में भेजी गई है। जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। हमारा विभाग लोगों के स्वाथ्य के लिए गंभीर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *