Chhattisgarh

गांव के दबंगों ने सुनाया 10 परिवारों को हुक्का पानी बंद का फरमान, पीड़ित परिवारों ने कलेक्टर से लगाईं मदद की गुहार

गांव के दबंगों ने सुनाया 10 परिवारों को हुक्का पानी बंद का फरमान, पीड़ित परिवारों ने कलेक्टर से लगाईं मदद की गुहार 

Inn 24 News: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां गांव के कुछ दबंगों के द्वारा एक ही समाज के 10 परिवार के 55 लोगों का गांव में हुक्का पानी बंद कर रखा है।

दबंगों ने सुनाया हुक्का पानी बंद का फरमान, पीड़ित परिवार

Inn 24 News: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां गांव के कुछ दबंगों के द्वारा एक ही समाज के 10 परिवार के 55 लोगों का गांव में हुक्का पानी बंद कर रखा है। यहां तक कि दबंग उन्हें शासकीय योजनाओं का लाभ लेने भी नहीं दे रहे हैं।

मामला धनोरा के सवालवही का है, जहां तकरीबन 2 साल पहले गांव के ही कुछ दबंगों के द्वारा पीड़ित ग्रामीणों को भरी पंचायत के बीच में यह फरमान सुनाया था इसके बाद से ये लोग गांव में आश्रितों की तरह रह रहे हैं। जबकि इनकी पूरी पीढ़ी इसी गांव में वर्षों से निवास करती आ रही है। अब तो इनकी जमीन पर भी अकोपाई(जबरदस्ती कब्जा) होने लगी है जिससे परेशान होकर ही अब अपनी समस्या कलेक्टर को बताने पहुंचे हैं

कलेक्टर से लगाईं गुहार
पीड़ित ग्रामीण घासीराम ने बताया कि उनके परिवार के द्वारा गांव में जिस जमीन पर खेती बाड़ी वर्षों से किया जा रहा है उसे अधिकारियों ने शासकीय जमीन को घोषित कर दिया जो हमारे जीवन का सहारा था। अपनी इस समस्या को कलेक्टर से अवगत कराते हुए हमारी जमीन हमें वापस कराने की मांग करेंगे और जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब तक हम अपने पूरे परिवार के साथ कलेक्टर परिसर में ही बैठे रहेंगे। हम लोग इसके लिए पूरी तरह से सजग होकर आ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button