Automobile

चटक-मटक कलर से Fortuner को दर किनारे करने आ गयी आम आदमी की सौगात बन Maruti की Ertiga धमाकेदार फीचर्स वाली 7-Seater Car

चटक-मटक कलर से Fortuner को दर किनारे करने आ गयी आम आदमी की सौगात बन Maruti की Ertiga धमाकेदार फीचर्स वाली 7-Seater Car .खोज़ रहे हैं एक 7-सीटर कार जो फैमिली के साथ घूमने फिरने के लिए तो लाजवाब हो ही, साथ ही रोज़मर्रा के इस्तेमाल में भी दमदार हो? तो 2024 की नई Maruti Ertiga आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है. आइए जानें नई Ertiga में क्या खास है और ये पुरानी वाली से कितनी अलग है।



चटक-मटक कलर से Fortuner को दर किनारे करने आ गयी आम आदमी की सौगात बन Maruti की Ertiga धमाकेदार फीचर्स वाली 7-Seater Car

80KM की टॉप स्पीड से सड़कों पर झूमता नजर आएगा Suzuki Electric Scooter बिना पेट्रोल के फर्राटेदार रेंज के साथ, जानें कीमत ?

Maruti Ertiga 7-Seater बेहतर परफॉर्मेंस

नए इंजन के साथ ही Maruti Ertiga में 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AT) का भी विकल्प दिया गया है. ये नया गियरबॉक्स पहले से ज्यादा स्मूथ और रिस्पोंसिव है, जो शहर में गाड़ी चलाने का अनुभव और भी बेहतर बना देता है. वहीं अगर आप मैनुअल ट्रांसमिशन पसंद करते हैं, तो वो भी पहले की तरह 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

Maruti Ertiga 7-Seater आकर्षक लुक 

डिजाइन के मामले में Maruti Ertiga में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं, लेकिन फिर भी कुछ कॉस्मेटिक अपडेट्स इसे पहले से ज्यादा आकर्षक बनाते हैं. इसमें एक नई क्रोम ग्रिल, नए फॉग लैंप्स और नए डिज़ाइन के अलॉय वील्स शामिल हैं. साथ ही, इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए गए हैं, जैसे कि नया फैब्रिक अपहोल्स्ट्री और नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर।

Maruti Ertiga 7-Seater फीचर्स

Maruti Ertiga के फीचर्स की बात करें तोपहले से कहीं ज्यादा लोडेड है. इसमें स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, और 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स शामिल हैं, अगर आप एक spacious, फ्यूल एफिशिएंट और फीचर लोडेड 7-सीटर कार की तलाश में हैं.

Maruti Ertiga 7-Seater इंजन और शानदार माइलेज

Maruti Ertiga सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में देखने को मिलता है. अब ये 1.5L K15C डुअल जेट इंजन के साथ आती है, जो ज्यादा पावरफुल और फ्यूल एफिशिएंट है. ये इंजन 115 PS की पावर और 135 Nm का टॉर्क देता है. माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मोड में ये 20.3 से 20.51 kmpl तक का माइलेज देती है, वहीं CNG मोड में ये आंकड़ा 26.11 km/kg तक पहुंच जाता है।

Maruti Ertiga 7-Seater Price

Maruti Ertiga आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकती है. इसकी कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है, जो इसे अपने सेगमेंट में सबसे वैल्यू फॉर मनी कारों में से एक बनाती है. टेस्ट ड्राइव लेकर खुद इसकी परख कर सकते हैं और देख सकते हैं कि ये आपकी फैमिली के लिए एकदम सही है या नहीं.

35kmpl mileage से पुरे indian मार्केट में तूफान मचाने आ रही Maruti Suzuki Dzire नए लुक और बेहतरीन फीचर्स से लेस के साथ Swift का मार्केट होगा Down… जाने कीमत ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *