AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में दो दिन और सताएगी भीषण गर्मी, बस्तर संभाग में चलेगी अंधड़, पारा 46 डिग्री के पार

रायपुर : छत्तीसगढ़ में दो दिन और गर्मी सताएगी। नौतपा का आज सातवां दिन है। दो जून के बाद प्रदेश में अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, बस्तर संभाग के जिलों में एक दो जगहों पर अंधड़ चलने की संभावना है। प्रदेश में नौतपा का असर दिखने लगा है, पारा 46.9 डिग्री तक पहुंच गया है। सबसे गर्म जिला मुंगेली रहा है।





मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में आगामी दो दिनों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगी। इसके बाद अधिकतम तापमान में एक से तीन डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि आज शुक्रवार को बस्तर संभाग के जिलों के एक-दो जगह पर गरज चमक के साथ वज्रपात और अंधड़ चलने की संभावना है।

प्रदेश में दिन ही नहीं बल्कि रात में भी गर्म हवाएं चल रही है। नौतपा के दौरान तेज धूप से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और सरगुजा संभाग के जिलों में लू चलने की संभावना है। रायपुर, रायगढ़, बिलासपुर, राजनांदगांव, दुर्ग समेत कई जगहों पर भीषण गर्मी पड़ रही है। दिन और रात में गर्म हवाओं से लोग परेशान हैं।

CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में दो दिन और सताएगी भीषण गर्मी, बस्तर संभाग में चलेगी अंधड़, पारा 46 डिग्री के पार

प्रदेश में सबसे गर्म मुंगेली जिला रहा है। यहां सर्वाधिक अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री सेल्सियस है। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस नारायणपुर में दर्ज किया गया। रायपुर में अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री, माना एयरपोर्ट में 46, बिलासपुर में 46.4, पेंड्रा रोड में 43.4, अंबिकापुर में 43.9, जगदलपुर में 40.7, दुर्ग में 45.2 और राजनांदगांव में 40 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button