AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

CG News : दो ट्रेनों के सेकंड एसी कोच में चोरी, 11 लाख नकदी और सामान ले भागे चोर, यात्रियों ने रायपुर में ट्रेन रोककर किया हंगामा

रायपुर : शालीमार-कुर्ला और मुंबई-हावड़ा एक्सप्रेस के एसी कोच में चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने चार यात्रियों के 11 लाख रुपये नकदी सहित कई सामान लेकर फरार हो गए। जीआरपी और आरपीएफ ने वारदात में ओडिशा के झारसुगड़ा और राजगामपुर गिरोह के हाथ होने का संदेह जताया है। गिरोह के सदस्यों के मूवमेंट दोनों ट्रेनों में पाए जाने के बाद जीआरपी की टीम उनकी तलाश में जुट गई है। इधर, ट्रेनों के एसी कोच से बड़ी चोरी की घटना से नाराज यात्रियों ने रायपुर स्टेशन में ट्रेन रोककर जमकर हंगामा किया है।यात्रियों का कहना है कि ट्रेन के एसी कोच जब सुरक्षित नहीं है तो सामान्य कोचों की क्या स्थिति होती होगी समझा जा सकता है।जीआरपी रायपुर और दुर्ग थाने में पीड़ित यात्रियों ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई है। चोरी की घटना बिलासपुर जोन में घटित होने के कारण जीआरपी ने शून्य में अपराध कायम कर आगे की कार्रवाई के लिए केस डायरी बिलासपुर जीआरपी को भेजी है।

जीआरपी थाने से मिली जानकारी के अनुसार रविवार की आधी रात को शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस के एसी कोच में सफर कर रहे एक व्यापारी, डाक्टर और मुंबई हावड़ा मेल में महिला का बैग समेत चार सूटकेस चोरी हो गया। यात्रियों ने बताया कि तीन सूटकेस में करीब 11 लाख रुपये नकद थे।रविवार की सुबह जब बिलासपुर स्टेशन से ट्रेन निकली तब सो कर उठे यात्रियों को चोरी का पता चला। सूटकेस गायब देखकर यात्रियों के होश उड़ गए। ट्रेन के रायपुर स्टेशन पहुंचते ही यात्रियों ने करीब दस मिनट तक जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंचे जीआरपी, आरपीएफ और रेलवे अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया तब यात्री शांत हुए।इसके बाद जीआरपी थाने रायपुर और दुर्ग में चारों पीड़ित यात्री संजय चौधरी, मधुसूदन अग्रवाल, डा. सत्येंद्र मोहन बत्रा और अरुण बसु दास ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई।

CG News : दो ट्रेनों के सेकंड एसी कोच में चोरी, 11 लाख नकदी और सामान ले भागे चोर, यात्रियों ने रायपुर में ट्रेन रोककर किया हंगामा

चोरों का कोई सुराग नहीं: थाना प्रभारी

जीआरपी थाना प्रभारी एलएस राजपूत ने बताया कि चोरी की शिकायत शून्य में दर्ज कर केस डायरी जीआरपी बिलासपुर को भेजी गई है।जीआरपी के साथ आरपीएफ की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है।फिलहाल चोरों का कोई ठोस सुराग नहीं मिल पाया है।घटना के बाद से ही जीआरपी झारसुगड़ा, चांपा, बिलासपुर और रायगढ़ स्टेशन में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे है।चोरी में ओड़िशा के झारसुगड़ा और राजगामपुर गिरोह के हाथ होने का संदेह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *