AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

CG NEWS : बच्चों के हाथ में तेल डालने वाले 3 शिक्षक निलंबित

कोंडागांव : माकड़ी ब्लॉक के केरावाही गांव में स्थित शासकीय मीडिल स्कूल में बच्चों द्वारा एक-दूसरे के हाथ में गर्म तेल डालने का मामला सामने आया था. जिस वजह से बच्चों के हाथों में फफोले पड़ गए थे. उसके बाद शिक्षा विभाग ने प्रधान अध्यापक जोहरी मरकाम समेत शिक्षिकों को निलंबित कर दिया गया है।

शौचालय के सामने किसी ने शौच कर दिया था. छुट्टी का समय था, शिक्षक बाहर थे. जब आकर देखा और बच्चो से पूछा तो बच्चे डर गए और डर से बन रहे भोजन का तेल एक दूसरे पर डाल दिया. मामले की जांच में पहुंचे बाल संरक्षण विभाग, शिक्षा विभाग के अधिकारी ही ये निष्कर्ष निकाल रहे हैं कि बच्चों ने खुद अपने हाथों में तेल डाल लिया।

पीड़ित बच्चे के पिता तिलकदास मानिकपुरी का कहना है कि, स्कूल का कोई बच्चा टॉयलेट के बाहर शौच कर दिया था, किस बच्चे ने शौच किया है यह पता नहीं है. शिक्षिकाओं ने खड़े होकर बच्चों को ही तेल डालने के लिए मजबूर किया था. जिसके बाद स्कूल के नादान बच्चे अपने ही हाथों में खौलता हुआ तेल डाल लिए. जिससे करीब 25 बच्चों के हाथ में फफोले पड़ गए हैं.

माकड़ी के बीआरसी ताहिर खान ने बताया कि ये मीडिल स्कूल का मामला है. बच्चो ने आपस में गर्म तेल डाला जिससे उनके हाथों में फफोले पड़ गए. जब शिक्षकों द्वारा पूछा गया कि किसने शौंच किया तो इससे बच्चे डर गए, जिसके बाद ये घटना हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *