ChhattisgarhJanjgir Champa

CG के अस्पताल में दूल्हा दुल्हन ने लिए सात फेरे : शादी से पहले लड़की की बिगड़ी तबीयत, बारात लेकर अस्पताल पहुंचा दूल्हा, रीति रिवाज से निभाया विवाह का रस्म

जांजगीर चाम्पा. वैसे तो आपने कई शादी देखी होगी, लेकिन आज हम ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां वधु अस्पताल में भर्ती है और वर अपनी वधु को लेने बारात लेकर अस्पताल पहुंच गया. अस्पताल प्रबंधन ने भी शादी का रस्म पूरा करने की तैयारी की और बीमार दुल्हन के स्वास्थ्य पर नजर रखते हुए विवाह का रस्म पूरा कराया और नवदंपत्ति को आशीर्वाद दिया.

यह मामला जांजगीर-चांपा जिला मुख्यालय के श्री नर्सिंग होम का है, जहां 20 अप्रैल को तय मुहूर्त में अनोखी शादी हुई, जो लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. अस्पताल परिसर में जहां मरीजों का इलाज होता है, वहीं एक मरीज के अस्पताल परिसर में शादी हुई. कुछ दिन पहले बैजलपुर गांव की रश्मि महंत की सक्ति जिला के परसाडीह गांव के राज दास के साथ रिश्ता तय हुआ था. परिवार वालों ने मिलकर 20 अप्रैल को शादी का मुहूर्त निकाला था.

दोनों परिवार में खुशी का माहौल था. धूमधाम से शादी करने के लिए सभी रिश्तेदार के यहां निमंत्रण दिया. इस बीच अचानक रश्मि की पेट दर्द होने के कारण तबीयत खराब हो गई और अस्पताल में चेकअप के लिए लाया गया, जहां पता चला कि बड़ी आंत में छेद है. डॉक्टर ने बताया कि रश्मि की इलाज जल्द से जल्द नहीं करने पर यह तकलीफ रश्मि के लिए घातक होगा.

वर राज सिंह ने लल्लूराम डाॅट काम से बातचीत में बताया कि रश्मि के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी वर पक्ष को हुआ तो तत्काल राज के परिवार ने रश्मि के इलाज को महत्व देते हुए अस्पताल में भर्ती कराने का निर्णय किया. तय मुहूर्त में शादी करने का निर्णय भी लिया, क्योंकि दोनों परिवार के लिए यह शादी का समय बढ़ाना संभव नहीं था. चूंकि वर के भाई का भी शादी इसी मंडप में होना तय था और सभी रिश्तेदार पहुंच गए थे. दोनों परिवार ने आपसी तालमेल बनाते हुए तय मुहूर्त में ही शादी करने का निर्णय लिया और रश्मि का इलाज कराते रहे.

रश्मि के शादी के 5 दिन पहले ऑपरेशन हुआ और वर पक्ष बारात लेकर सीधा अस्पताल पहुंचे और परिसर में ही रीति रिवाज से शादी संपन्न कराया. अस्पताल परिसर में उपस्थित सभी स्टाफ और मरीज के परिवार वाले अनोखी शादी का साक्षी बने.

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button