AAj Tak Ki khabarChhattisgarhKorbaदेश

CAA नागरिकता संशोधन कानून का लागू होने से भारतीय मुसलमान होंगे समृद्ध, विकास के विरोधी विपक्ष गुमराह करने की कर रहा कोशिश- मो. न्याज नूर आरबी

Pawanमुस्लिम समाज के सर्व मुस्लिम जमात कमेटी के संस्थापक, सक्रिय युवा चेहरा, समाजसेवी व भाजपा जिला पदाधिकारी मो. न्याज नूर आरबी ने सर्व मुस्लिम समाज से सामाजिक अपील करते हुए बताया कि मोदी सरकार ने देश में CAA लागू कर भारतीय मुसलमानो को समृद्ध बनाने का अवसर प्रदान किया है, जिसका लाभ भारतीय मुसलमान उठा सकते हैं ।

       श्री आरबी ने आगे बताया कि पड़ोसी इस्लामिक देशों के अल्पसंख्यक समुदाय जो वहा निवासरत है और पड़ोसी इस्लामिक देशों से अल्पसंख्यक पलायन कर भारत में दाखिल होकर अपना जीवन यापन कर निवास करने का कार्य किए है, ऐसे अल्पसंख्यकों को भारत में भारतीयता की मान्यता देकर भारतीय होने का गौरव मोदी सरकार ने प्रदान कर सराहनीय कार्य किया है। युवा तुर्क मो. न्याज ने आगे बताया कि पड़ोसी इस्लामिक देशों से पलायन कर रोहिंग्या मुसलमान भारी संख्या में भारत में शरणार्थी के रूप में पूर्ववर्ती सरकार द्वारा जानबूझकर बसाया गया जो गलत था, क्योंकि इस्लामी देशों में निवासरत बहुसंख्यक रोहिंग्या के साथ उनके अपने ही देश में दुर्व्यवहार व अत्याचार होता है तो संयुक्त विश्व संगठन में अपनी समस्याएं रखनी चाहिए न कि अवैध रूप से दूसरे देशों में पलायन करना कहां तक उचित है। ऐसे लोगों को जो अपने ही देश में बहुसंख्यक रहते हुए रोहिंग्या शरणार्थियों को भारत में बसना या भारतीयता की मान्यता देना कहां तक उचित है?

          बकौल मो. न्याज नूर आरबी ने आगे बताया कि आज भारत के राजनीतिक विपक्षी दलों द्वारा भारतीय मुसलमान को CAA लागू होने पर यह कह कर भड़का रहे हैं कि भारतीय मुसलमान को अब प्रमाणित करना होगा कि वे विदेशी नहीं है जबकि वास्तविकता तो यह है कि भारतीय मुसलमान का नहीं बल्कि इस्लामी देशों से पलायन कर आए रोहिंग्या शरणार्थियों को अपने देश वापस जाना होगा अगर कांग्रेस व अन्य विपक्षी दल CAA का बहाना बनाकर रोहिंग्या शरणार्थियों को भारत में नागरिकता दिलवाकर भारतीय मुसलमानो का अल्पसंख्यक होने का लाभ रोहिंग्या शरणार्थी उठा सकते हैं इससे भारतीय मुसलमानो को अल्पसंख्यकों का मिल रहे लाभ से वंचित होना पड़ सकता है यही भारत के कांग्रेस सहित विपक्षी दल चाहते हैं कि भारतीय मुसलमान कभी भी शिक्षित, स्वलंबी व समृद्ध न बन सके ताकि उन्हें डरा धमका कर उनके मत का बेजा लाभ लेते हुए उपयोग करते रहे। लेकिन अब सर्व मुस्लिम समाज अब सचेत होते हुए दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर चल के लिए जागृत हो चुका है और हमारे देश के सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास की नियत रख ऐतिहासिक फैसले लेकर कार्य करने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री जनाब नरेंद्र मोदी जी ने कहा है कि मुस्लिम बच्चो के 1 हाथ में अगर कलाम पाक हो तो दूसरे हाथ में कंप्यूटर भी हो, इस उद्देश्य को पूर्ण करने हेतु कार्य भी शुरू हो चुका है।सर्व मुस्लिम समाज से मो. न्याज नूर आरबी ने अपील करते हुए कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) नागरिकता देने के लिए है, न कि छीनने के लिए और भारतीय सर्व मुस्लिम समाज का इस कानून से कोई वास्ता नहीं होने के कारण इससे किसी भी प्रकार की कोई हानि नहीं होगी, सर्व मुस्लिम समाज का हमेशा दोहन कर सामाजिक, आर्थिक, व्यवहारिक रूप से पीछे धकेलने वाला विपक्षी दल के द्वारा फैलाए जा रहे बिना सबूत के किसी भी अफवाहों पर ध्यान न दें, आम चुनाव में पिछले 2 बार की चुनाव परिणाम से भारत देश जिस तरह सशक्त व मजबूत हुआ ठीक उसी तरह भारत देश के विश्व कीर्तिमान स्थापित करने में बढ़ चढ़कर अपनी पूर्णतः सहभागिता निभाएं और हमेशा की तरह भाईचारा बनाए रखें और सर्व मुस्लिम समाज, सर्व समाज समेत भारत देश की उन्नति के लिए माह-ए रमजान में भी हमेशा की तरह नेक दुआओं के साथ कार्य करते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button