Automobile

बंपर ऑफर के साथ मार्केट में अपना रुतबा बनाने आ गई Mahindra की scorpio N की जबरदस्त कार जाने क्या है कीमत 

बंपर ऑफर के साथ मार्केट में अपना रुतबा बनाने आ गई Mahindra की scorpio N की जबरदस्त कार जाने क्या है कीमत 

बंपर ऑफर के साथ मार्केट में अपना रुतबा बनाने आ गई Mahindra की scorpio N की जबरदस्त कार जाने क्या है कीमत इंडियन एसयूवी स्पेशलिस्ट कंपनी महिंद्रा ने हाल ही में एसयूवी की कीमत में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. देश की टॉप SUVs में शुमार Scorpio N के दाम में 600 रुपये से 39,300 रुपये के बीच इजाफा हुआ है. अगर आप इस एसयूवी को खरीदना चाहते हैं तो बजट बढ़ाना होगा. इसकी नई एक्स-शोरूम कीमत 13.60-24.54 लाख रुपये हो गई है. Scorpio N सनरूफ, 6 एयरबैग, 12 स्पीकर सोनी साउंड सिस्टम, 8 इंच इंफोटेनमेंट जैसे फीचर्स के साथ आती है.





महिंद्रा स्कॉर्पियो एन, एक 6 सीटर एसयूवी, की क़ीमत Rs. 13.60 – 24.54 तक है लाख। यह 34 वेरीएंट्स में उपलब्ध है, जिसमें 1997 to 2184 cc से लेकर इंजन विकल्प और 2 ट्रैंस्मिशन का विकल्प है: मैनुअल और Automatic। स्कॉर्पियो एनकी एनकैप रेटिंग 5 है and 6 एयरबैग्स के साथ आता है।

यह भी पढ़े:- HD कैमरा क्वालिटी के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गया OnePlus 11R का 5G स्मार्टफोन जाने क्या है कीमत और पावरफुल बैटरी 

भारत की लोकप्रिय SUVs में से एक Scorpio N थोड़े बदले अंदाज में नजर आएगी. इसका डिजाइन नहीं बदला है, बस कुछ फीचर्स को अपडेट किया गया है. देश के सबसे बड़े SUV मैन्युफैक्चरर में से एक महिंद्रा ने अपनी खास एसयूवी को अपडेट किया है. जनवरी 2024 से बुकिंग कराने वाले कस्टमर्स को स्कॉर्पियो एन नए बदलावों के साथ मिलेगी. आइए देखें कि जो बदलाव हुए हैं, वो आपके लिए फायदे का सौदा हैं भी या नहीं.

बंपर ऑफर के साथ मार्केट में अपना रुतबा बनाने आ गई Mahindra की scorpio N की जबरदस्त कार जाने क्या है कीमत

ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक ग्राहक अपनी महिंद्रा कार से काफी नाखुश नजर आया. इस शख्स के पास महिंद्रा स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio N) है. ग्राहक महिंद्रा की सर्विस से इतना नाखुश है कि उसने कार की रियर विंडशील्ड पर एक बैनर लगाया है जिस पर लिखा है, ’26 लाख का कचरे का डब्बा, महिंद्रा वाले कर रहे हैं ग्राहकों के साथ धोखा, एक बार गाड़ी बेचने के बाद सर्विस देने से कर देते हैं मना, पिछले 11 महीने से गाड़ी खराब है फिर भी कोई सुन नहीं रहा. आप सबसे निवेदन है कि कृपया महिंद्रा की गाड़ी न खरीदें.’

यह भी पढ़े:- लक्जरी फीचर्स के साथ मार्केट में अपना रुतबा बनाने आ गई Maruti Suzuki Grand Vitara की जबरदस्त कार बस इत्ती सी कीमत में

देश की प्रमुख एसयूवी निर्माता कंपनी Mahindra (महिंद्रा) ने एलान किया है कि उसके फ्लैगशिप मॉडल Scorpio-N (स्कॉर्पियो-एन) में दो पेशेवर ड्राइवरों की एक टीम ने आधिकारिक तौर पर “एक प्रॉडक्शन व्हीकल द्वारा Simpson Desert (सिम्पसन रेगिस्तान) को सबसे तेजी से पार करने” के लिए एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड खिताब अपने नाम किया है। इस रिकॉर्ड तोड़ने वाली यात्रा की गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अधिकारियों ने पुष्टि की है।

 

कूल्ड ग्लव बॉक्स की सुविधा अब हाइर-स्पेक Z8 और टॉप स्पेक Z8L trims में ही दी जाएगी। इसके अलावा,Z6 वेरिएंट में 7 इंच की कलर TFT स्क्रीन को भी बदल दिया गया है।

 

इस वेरिएंट में ड्राइवर्स को 4.2 इंच का मोनोक्रोम एमआईडी दिया जा रहा है। इसे लॉअर Z4 ट्रिम में भी देखा जाएगा। एड्रेनॉक्स कनेक्ट फीचर और बिल्ट-इन एलेक्सा कम्पैटिबिलिटी को भी इंफोटेनमेंट सिस्टम से हटा दिया गया है।

यह भी पढ़े:- 5000mAh की पावरफुल बैटरी के साथ मार्केट में अपना जलवा दिखाने आ गया Redmi Note 14 Pro Max का जबरदस्त स्मार्टफोन जाने क्या है कीमत

एक मीडिया पब्लिकेशन से बात करते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक और सीईओ राजेश जेजुरिकर ने भारतीय परिस्थितियों के लिहाज से ADAS तकनीक की प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला और इसे लेकर कंपनी की योजना के बारे में भी जानकारी दी. उन्होंने इसे (ADAS को) और अधिक मॉडल्स में पेश करने की कंपनी की योजना का उल्लेख किया.

बंपर ऑफर के साथ मार्केट में अपना रुतबा बनाने आ गई Mahindra की scorpio N की जबरदस्त कार जाने क्या है कीमत

आपको बता दें कि Mahindra Scorpio N Z2 ट्रिम 2.0-लीटर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 200bhp की शक्ति और 370Nm का टार्क देता है। इसके अलावा, यह 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। कहा जा रहा है कि पेट्रोल इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस Mahindra Scorpio N SUV के बेस ‘Z2’ वेरिएंट की कीमत 13.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) है। अपनी इस कीमत के हिसाब से Mahindra Scorpio N Z2 वैल्यू फॉर मनी वेरिएंट साबित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *