शिक्षा

BSF Commandant Bharti 2024: बीएसएफ में असिस्टेंट और डिप्टी कमांडेंट के पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन की जानकारी

BSF Commandant Bharti 2024: बीएसएफ में असिस्टेंट और डिप्टी कमांडेंट के पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन की जानकारी सीमा सुरक्षा बल ने नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसमें असिस्टेंट कमांडेंट के दो पद और डिप्टी कमांडेंट के सात पद रखे गए हैं इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं बीएसएफ कमांडेंट भर्ती के लिए आवेदन 18 मई से शुरू होंगे और अंतिम तिथि 16 जून रखी गई है।



यह भी पढ़े :-पेट्रोल डलवाने की झंझट ख़त्म करने आ गई आपके अपने मार्केट में 180km की धांसू रेंज के साथ Honda की Activa 7G Electric Scooter

BSF Commandant Bharti 2024: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, एक्स सर्विसमैन और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है।

BSF Commandant Bharti 2024: आयु सीमा

इस भर्ती में उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष तक होनी चाहिए आयु की गणना 16 जून 2024 को आधार मानकर की जाएगी इसमें सभी वर्गों को सरकार के नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

BSF Commandant Bharti 2024: शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में डिग्री, डिप्लोमा एवं एक्सपीरियंस होना चाहिए अभ्यर्थी योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

BSF Commandant Bharti 2024: चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल परीक्षा, स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

BSF Commandant Bharti 2024: आवेदन प्रक्रिया

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है। आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद आवश्यक दस्तावेज स्कैन करके अपलोड करने हैं पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर भी अपलोड करने हैं अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और आवेदन को सबमिट कर देना है फिर इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

BSF Commandant Vacancy 2024: Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 18 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 16 जून 2024

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *