AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateNationalTaza Khabar

‘आज चार घंटे के लिए ट्रेन यात्रा करने से बचें’, किसान नेता पंढेर ने देश के लोगों से की ये अपील

चंडीगढ़: देश भर में 13 फरवरी से शुरू हुआ किसान आंदोलन अब भी जारी है। इसी क्रम में आज फिर से किसानों ने आंदोलन को आगे बढ़ाने की बात कही है। किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा है कि आज हम किसान आंदोलन के तहत ही देश भर में रेल रोको आंदोलन शुरू करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये रोल रोको आंदोलन फिलहाल आंशिक रहेगा। अर्थात सिर्फ चार घंटे के लिए ही ट्रेनों को किसानों के द्वारा रोका जाएगा। उन्होंने अपील करते हुए कहा है कि लोग इन चार घंटों के दौरान रेल से यात्रा करने से बचें।

आज देश भर में होगा आंदोलन

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘आज देश भर में रोल रोको आंदोलन होगा। ये आंदोलन 13 फरवरी से पंजाब-हरियाणा की सीमा पर चल रहा है। इसी आंदोलन के तहत हमने आज देशभर में ‘रेल रोको’ का आह्वान किया है। हम देश के सभी किसानों, मजदूरों और आम लोगों से आग्रह करते हैं कि वे अपनी मांगे मनवाने के लिए बड़ी संख्या में आज ‘रेल रोको’ आंदोलन में हमारा समर्थन करें। हम उन लोगों से भी आग्रह करते हैं, जो आज दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के बीच ट्रेन यात्रा करना चाहते हैं, वे आज 4 घंटे तक ऐसा न करें, रेलों की ओर ना जाएंगे।’

‘आज चार घंटे के लिए ट्रेन यात्रा करने से बचें’, किसान नेता पंढेर ने देश के लोगों से की ये अपील

लोगों को हो सकती है असुविधा

आगे उन्होंने कहा कि ‘आज लोगों को थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। यह आंशिक ‘रेल रोको’ है। आप देखें तो हमारी इतनी बड़ी आबादी, देश की 65 प्रतिशत आबादी किसानों की है। खेत मजदूर जोड़ लें तो ये 80 प्रतिशत है। अगर खेती सेक्टर कार्पोरेट घराने ले गए तो इसका नुकसान बहुत ज्यादा होगा।’ बता दें कि किसानों का रेल रोको आंदोलन आज दोपहर 12 बजे से शुरू होगा जो शाम 4 बजे तक चलेगा। इस दौरान देश भर में किसान ट्रेनों को रोकने की तैयारी में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *