Automobile

Apex ने लॉन्च की नई Electric Scooter (Ather Apex 450) आकर्षक डिज़ाइन और कीमत के बारे में जानिए

Apex ने लॉन्च की नई Electric Scooter (Ather Apex 450) आकर्षक डिज़ाइन और कीमत के बारे में जानिए भारतीय वाहन बाजार में काफी पसंद किया जाता है। कंपनी ने अब मार्केट में लंबे इंतजार के बाद अपनी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर एपेक्स 450 (Ather Apex 450) को पेश किया है।


यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 450 सीरीज़ में रेंज-टॉपिंग मॉडल होने वाली है और 450S और 450X की तुलना में ज्यादा बेहतर परफॉर्म करने वाली है।

Sleek designआकर्षक डिज़ाइन

कंपनी ने Ather Apex 450 को यूनिक डिज़ाइन दिया है और इसमें मैजिक ट्विस्ट जैसे कई नए तकनीकी अपडेट दिए हैं। जोकि रिजनरेटिव ब्रेकिंग का एक अपडेटेड वर्जन है। जो 100 प्रतिशत बैटरी चार्ज पर भी काम करता है और इसमें आपको 40% ज्यादा ब्रेकिंग फोर्स मिलता है। कंपनी की ये स्कूटर आधुनिक फीचर्स के साथ आती है

यह भी पढ़े : मात्र इतने रूपये खर्च कर घर ले आये Bajaj CT 100 1 लीटर में देती है टॉप का माइलेज

3.7kWh क्षमता वाला बैटरी पैक Battery pack with 3.7kWh capacity

इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.7kWh क्षमता वाला बैटरी पैक लगा हुआ है। यह स्कूटर 2.9 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने में सक्षम है। इसके बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में 5 घंटे 45 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं। इसमें आपको 157 किलोमीटर का ड्राइव रेंज मिलता है। वहीं कंपनी इसमें 100 किलोमीटर प्रति घंटे का टॉप स्पीड उपलब्ध कराती है।

यह भी पढ़े : ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और धाकड़ लूक माइलेज के साथ आ रही है TVS Apache RTR 160 कीमत मात्र इतनी

एक्सशोरूम कीमत 1.89 लाख रुपये Ex-showroom price Rs 1.89 lakh

इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतर ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक ऑफर करती है। यह रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है।

यह भी पढ़े : रेलवे भर्ती 10वी और 12वी वालो 1646 पदों पर नोटिफिकेशन जारी को Railway Jobs मिल सकती है जानिए

आरामदायक राइड के लिए कंपनी इस स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक दिया है। कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसके कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 1.89 लाख रुपये रखी गई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button