Health

आप भी करते हो लड़कियों के सामने शर्मिंदगी महसूस तो यह उपाय करता है सभी प्रकार की बदबुओं को दूर

आप भी करते हो लड़कियों के सामने शर्मिंदगी महसूस तो यह उपाय करता है सभी प्रकार की बदबुओं को दूर। आज के दौर में  लोग अपनी नॉलेज में इजाफा करने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं. क्विज इनमें सबसे आधुनिक और कारगर तरीका है.



Also read this:-Ration Card Update 2024: चुनाव से पहले अगले 5 साल के ल‍िए सरकार ने किया तगड़ा इंतजाम, Free Ration धारकों की हो गई बल्ले-बल्ले जाने

इससे लोगों की जनरल नॉलेज मजबूत होती है, और उनका ऐसे प्रश्नों से सामना होता है, जो उनका सोच से परे होते हैं. क्विज के प्रश्नों की खास बात ये होती है, इसके उत्तर अतरंगी होते हैं. हम आज आपसे ऐसे ही कुछ सवाल पूछने जा रहे हैं, जो आपकी नॉलेज में इजाफा करेंगे.

सवाल 1 – किस चीज के इस्तेमाल से मुंह की दुर्गंध दूर हो सकती है?

जवाब 1 – मायो क्लीनिक (MAYO Clinic) की वेबसाइट पर छपी एक रिपोर्ट के अनुसार,दिन में कम से कम दो बार फ्लोराइड युक्त टूथपेस्ट से ब्रश करें, खासकर भोजन के बाद. जीवाणुरोधी गुणों वाला टूथपेस्ट सांसों की दुर्गंध को कम करता है. एक दिन में कम से कम एक बार फ्लॉस करें. उचित फ्लॉसिंग आपके दांतों के बीच से भोजन के कणों और प्लाक को हटा देती है, जिससे सांसों की दुर्गंध को नियंत्रित करने में मदद मिलती है.

Also read this:-बंद होने जा रहा आज से ही Paytm Fastag सिक्‍योरिटी मनी के रूप में जमा पैसे वापस पाने का जानिए तरीका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button