AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateNationalTaza Khabar

‘बार-बार रेप किया’, प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ सामने आई एक और महिला, दर्ज हो गईं 3 एफआईआर

बेंगलुरु : जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न से जुड़ी तीसरी एफआईआर दर्ज हो गई है। एक महिला ने सीआईडी के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। सूत्रों का कहना है कि महिला ने आरोप लगाया है कि प्रज्वल ने कई बार उसके साथ रेप किया। बता दें कि शिकायतकर्ता एक वायरल वीडियो में भी सामने आई थी।





आईपीसी की धारा 376(2)(एन), 376(2)(के), 354(ए), 354(बी), 354(सी) और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये मामले बार-बार बलात्कार, ताक-झांक, फिल्मांकन, यौन संबंधों की मांग, कपड़े खींचने, छेड़छाड़ और धमकी देने से संबंधित हैं। हालांकि एसआईटी ने शिकायतकर्ता महिला की पहचान उजागर करने से इनकार कर दिया।

विशेष जांच दल (एसआईटी) के सूत्रों के अनुसार, प्रज्वल के खिलाफ आठ मई को बेंगलुरु में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। प्रज्वल द्वारा कथित तौर पर कई महिलाओं के यौन शोषण से संबंधित कई आपत्तिजनक वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। प्रज्वल पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) सुप्रीमो एच.डी. देवेगौड़ा के पोते हैं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार के रूप में हासन में 26 अप्रैल के लोकसभा चुनाव में खड़े हुए थे। उनकी पार्टी ने 2023 में भाजपा के साथ गठबंधन किया था।

हासन सीट पर मतदान के बाद उनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे थे। पहली प्राथमिकी हासन के होलेनरासिपुरा में उनके रसोइये के साथ छेड़छाड़ से संबंधित है। प्रज्वल के पिता और होलेनरासिपुरा विधायक एच.डी. रेवन्ना भी इस मामले में आरोपी हैं। दूसरा मामला जद(एस) कार्यकर्ता से बंदूक के बल पर बलात्कार करने से जुड़ा है।

‘बार-बार रेप किया’, प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ सामने आई एक और महिला, दर्ज हो गईं 3 एफआईआर

एच.डी. रेवन्ना पहले से ही न्यायिक हिरासत के तहत परप्पारा अग्रहारा की केंद्रीय जेल में बंद हैं, क्योंकि 20 वर्षीय एक युवक ने आरोप लगाया था कि रेवन्ना और उसके सहयोगी ने उसकी मां का अपहरण कर लिया है। युवक ने कहा कि उसकी मां का नाम एक वीडियो में आया था, जहां प्रज्वल ने कथित तौर पर उसे बांध दिया था और उसके साथ बलात्कार किया था। हासन सांसद फरार हैं और माना जाता है कि वह विदेश में छिपे हुए हैं। प्रज्वल के खिलाफ इंटरपोल का ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर उसके ठिकाने की जानकारी मांगी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button