AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

रूंगटा कंपनी में अनियमितताओं को लेकर अनूप यादव ने लिखा पत्र , दिया अल्टीमेटम

एसईसीएल के गेवरा एवं दीपका खदान में नियोजित आउटसोर्सिंग कंपनी रूंगटा में विभिन्न अनियमितताओं को लेकर नगर पालिका दीपका में नेता प्रतिपक्ष अनूप यादव ने कंपनी को पत्र लिखा है । अपने लिखे पत्र में उन्होंने लिखा की स्थानीय बेरोजगारों को लेकर जिस प्रकार की अनियमितताएं कंपनी में चल रही हैं उन्हें किसी रीति से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा एवं अगर आगामी सात दिनों में कंपनी के रुख में बदलाव नहीं आता है तो सभी बेरोजगारों को लेकर कंपनी में अनिश्चितकालीन हड़ताल किया जाएगा ।

गौरतलब है की कोयला एवं ओबी के उत्खनन एवं परिवहन का कार्य एस ई सी एल द्वारा निजी कंपनियों को आउटसोर्स कर दिया गया है । ये निजी कंपनियां अन्य प्रांतों/जिलों से आकर क्षेत्र में कार्य करती हैं और बड़ा लाभांश कमाती हैं , परंतु इन कंपनियों में स्थानीय रहवासियों की शिकायत रहती है की रोजगार में उन्हें प्राथमिकता नहीं दी जाती और अगर किसी प्रकार से उन्हें कंपनी में नौकरी मिल भी जाती है तो उन्हें विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है । जिनमे मानक दर एच पी सी में भुगतान न करना , पी एफ पूरा न देना , सुरक्षा उपकरण प्रदान ना करना , बगैर नोटिस निकाल देना , दलालों की गुंडागर्दी आदि समस्याओं का सामना करना पड़ता है ।

रूंगटा कंपनी में अनियमितताओं को लेकर अनूप यादव ने लिखा पत्र , दिया अल्टीमेटम

ऐसे में अनूप के पत्र को रूंगटा कंपनी एवं एस ई सी एल कितनी गंभीरता से लेता है व अनूप के नेतृत्व में भाजपा की इन कंपनियों को लेकर क्या रुख रहता है यह देखना होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *