टेक्नोलॉजी

AI फीचर्स का कमाल, samsung का धंधा मंदा करने आ गया Vivo Y18 का जबरदस्त स्मार्टफोन जाने क्या है कीमत

AI फीचर्स का कमाल, samsung का धंधा मंदा करने आ गया Vivo Y18 का जबरदस्त स्मार्टफोन जाने क्या है कीमत

AI फीचर्स का कमाल, samsung का धंधा मंदा करने आ गया Vivo Y18 का जबरदस्त स्मार्टफोन जाने क्या है कीमत Vivo ने भारतीय बाजार में अपने नए डिवाइस को लॉन्च कर दिया है. कंपनी का लेटेस्ट फोन Y-सीरीज का हिस्सा है, जिसे कंपनी ने 10 हजार रुपये से कम कीमत पर लॉन्च किया है. ब्रांड ने भारत में Vivo Y18 को लॉन्च किया है, जो हाल में लॉन्च हुए Vivo Y18e का बेहतर वर्जन है.





ये स्मार्टफोन MediaTek Helio G85 प्रोसेसर के साथ आता है. इसमें कंपनी ने डुअल रिंग डिजाइन दिया है. ब्रांड का ये फोन IP54 रेटिंग के साथ आता है. आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन की कीमत और दूसरी डिटेल्स.

यह भी पढ़े:- OnePlus का बैंड बजाने आ गई Realme Narzo 70 Pro का 5G, HD कैमरा क्वालिटी और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

Vivo Y18 में 50 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। उसके साथ 0.08 एमपी का एक और सेंसर है। फ्रंट में 8 एमपी का सेल्‍फी कैमरा मिलता है। इसके मुकाबले Vivo Y18e में 13 एमपी का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। सेकंडरी सेंसर 0.08 मेगापिक्‍सल का है। फ्रंट में 5 एमपी का सेल्‍फी कैमरा मिलता है।

AI फीचर्स का कमाल, samsung का धंधा मंदा करने आ गया Vivo Y18 का जबरदस्त स्मार्टफोन जाने क्या है कीमत

वीवो ने इस Vivo Y18 के दो वेरिएंट को लॉन्च किया है। इसका पहला वेरिएंट 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है जबकि वहीं दूसरा वेरिएंट 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। 64GB स्टोरेज की कीमत 8,999 रुपये है जबकि वहीं 128GB स्टोरेज वाला फोन लेने के लिए आपको 9,999 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसमें कंपनी ने वर्चुअल रैम का भी सपोर्ट दिया है। आप इसमें 4GB तक वर्चुअली रैम बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़े:- Yamaha R15 का बैंड बजाने आ गई नई KTM Duke 250 लक्जरी लुक के साथ मार्केट में हुई पेश जाने क्या है कीमत

Vivo Y18 और Vivo Y18e स्‍मार्टफोन्‍स को भारत में पेश कर दिया गया है। वीवो के नए फोन्‍स में मीडियाटेक का हीलियो प्रोसेसर लगाया गया है। 5000 एमएएच की बैटरी इनमें दी गई है, जो फास्‍ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। दोनों स्‍मार्टफोन एंड्रॉयड 14 ओएस पर चलते हैं। डिजाइन इनका Vivo Y03 से मिलता-जुलता है, जिसे मार्च महीने में चुनिंदा मार्केट्स में पेश किया गया था। इन्‍हें 4जीबी रैम के साथ पेश किया गया है और कीमत 10 हजार रुपये से कम है।

फोटोग्राफी के लिए Vivo Y18 स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। प्राप्त जानकारी अनुसार मोबाइल के बैक पैनल पर 50 मेगापिक्सल मेन सेंसर तथा 0.08 मेगापिक्सल सेकेंडरी लेंस मौजूद रहेगी। वहीं फ्रंट पैनल पर 8 मेगापिक्सल सेल्फी सेंसर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े:- देसी छोरो के दिलो पर राज करने आ गई Mahindra Bolero नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ कितनी होंगी कीमत

वीवो वाई18ई की बात करें तो यह भी डुअल रियर कैमरा सपोर्ट करता है। इसके बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश से लैस एफ/2.2 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल मेन सेंसर दिया गया है जो एफ/3.0 अपर्चर वाले 0.08 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर के साथ मिलकर काम करता है। वहीं सेल्फी खींचने तथा रील्स बनाने के लिए Vivo Y18e 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है जो एफ/2.2 अपर्चर पर काम करता है।

AI फीचर्स का कमाल, samsung का धंधा मंदा करने आ गया Vivo Y18 का जबरदस्त स्मार्टफोन जाने क्या है कीमत

वीवो वाई18 के बैक पैनल पर भी दो कैमरा सेंसर दिए गए हैं। यहां 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा मौजूद है जो एफ/1.8 अपर्चर पर काम करता है। इसके साथ ही एलईडी फ्लैश से लैस एफ/3.0 अपर्चर वाला 0.08 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर वाई18 में दिया गया है। वहीं सेल्फी खींचने तथा रील्स बनाने के लिए Vivo Y18 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है जो एफ/2.8 अपर्चर पर काम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *