शिक्षा

Agriculture Officer Bharti 2024: सरकारी अफसर बनने का सुनहरा मौका, एग्रीकल्चर विभाग में निकली बम्पर पदों पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन 

Agriculture Officer Bharti 2024: सरकारी अफसर बनने का सुनहरा मौका, एग्रीकल्चर विभाग में निकली बम्पर पदों पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन।भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान में नई भर्ती शानदार करियर का सुनहरा अवसर अगर आप कृषि के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (ICAR) ने हाल ही में विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। यह उन युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है, जो कृषि विज्ञान के क्षेत्र में अपना योगदान देना चाहते हैं।




यह भी पढ़े :-झक्कास Featurs और भौकाली Engine के साथ ग्राहकों को खरीदने पर मजबूर करने आ गयी नए Look में Bajaj Pulsar 250F, देखे Price…

Agriculture Officer Bharti 2024: आवेदन के लिए कौन से पद उपलब्ध हैं?

इस भर्ती अभियान के तहत कृषि विभाग में रिसर्च एसोसिएट, सीनियर रिसर्च फेलो और यंग प्रोफेशनल जैसे कई पदों पर भर्ती की जाएगी।

Agriculture Officer Bharti 2024: आवेदन कैसे करें?

आप इन पदों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 मई 2024 है। इसलिए उम्मीदवार इस निर्धारित तिथि को ध्यान में रखते हुए अपना आवेदन भर सकते हैं।

Agriculture Officer Bharti 2024: आवेदन के लिए योग्यता क्या है?

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है। न्यूनतम योग्यता के तौर पर किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री (Graduation) मांगी गई है। विस्तृत जानकारी के लिए आप अधिसूचना डाउनलोड कर के देख सकते हैं।

Agriculture Officer Bharti 2024: आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। रिसर्च एसोसिएट के पद के लिए 40 से 45 वर्ष, सीनियर रिसर्च फेलो के लिए 35 से 40 वर्ष और यंग प्रोफेशनल के लिए 21 से 45 वर्ष की आयु सीमा रखी गई है। आयु सीमा की गणना अधिसूचना की तिथि के अनुसार की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट का प्रावधान दिया जाएगा। इसलिए अपनी आयु सीमा साबित करने के लिए जरूरी दस्तावेज संलग्न करना न भूलें।

Agriculture Officer Bharti 2024: चयन प्रक्रिया

इन पदों पर चयन किसी भी तरह की परीक्षा के माध्यम से नहीं, बल्कि शॉर्टलिस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए आप अधिसूचना डाउनलोड कर के देख सकते हैं।

Agriculture Officer Bharti 2024: आवेदन कैसे भरें?

  1. सबसे पहले भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. वहां मौजूद “भर्ती” या “रिक्रूटमेंट” सेक्शन पर क्लिक करें।
  3. वहां उपलब्ध आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।
  4. पूरी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  5. इसके बाद “ऑनलाइन आवेदन करें” वाले बटन पर क्लिक करें।
  6. मांगी गई जानकारी और दस्तावेजों को अपलोड करें।
  7. आवेदन फॉर्म को जमा करें।
  8. अंत में अपने आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल कर रख लें।

Agriculture Officer Bharti 2024

भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान एक प्रतिष्ठित संस्थान है और वहां काम करने का अनुभव आपके करियर के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। तो देर किस बात की, जल्दी से आवेदन भरें और कृषि के क्षेत्र में अपना शानदार करियर शुरू करें।

यह भी पढ़े :-रश्मिका मंदाना की ये फिल्में लगा देगी Alia और Kiara का करियर दाव पे, सलमान की ‘सिकंदर’ भी रश्मिका के नाम जाने Upcoming Movies….

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *