AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

CG Coal Scam News : कोयला घोटाले में ACB की सौम्या चौरसिया और रानू साहू से हुई पूछताछ, जल्द होगा बड़ा खुलासा

कोयला घोटला मामला को लेकर अब जांच और पूछताछ का दौर तेज हो गया है। छत्तीसगढ़ में चर्चित कोयला घोटाला मामले में लंबे समय से जेल में बंद आरोपियों से अब ED के बाद ACB की पूछताछ तेज हो गई है। प्रदेश में ED की एफआईआर के बाद अब ACB ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले में एक के बाद एक कई खुलासे किए जा रहे हैं। इसके साथ ही मामले में अब कई नए नाम भी सामने आने लगे हैं। इसमें आज पूर्व सीएम भूपेश बघेल की सबसे करीबी अधिकारी और उप सचिव रह चुकी सौम्या चौरसिया और निलंबित IAS रानू साहू से पूछताछ शुरू कर दी है। ACB अपनी पूछताछ में पूर्व सीएम बघेल और बाकी नेताओं से कनेक्शन खोज रही है। खबरें यह हैं कि जैसे जैसे यह जांच आगे बढ़ेगी, कई नेताओं के नाम सामने आ सकते हैं।

छत्तीसगढ़ में 15 साल के कड़े संघर्ष के बाद सत्ता में आई कांग्रस में साल 2022 से ही प्रदेश की कोयला मामले की चर्चा होना शुरू हो गई थी। वर्तमान में छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है। लेकिन जब प्रदेश में पिछली सरकार की चर्चा होती है तो उस वक्त कहीं न कहीं से कोयला घोटाला मामला उठ ही आता है। इस चर्चित मामले में छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने इसकी जांच की है। जांच में प्रदेश की सबसे ताकतवर अधिकारी मानी जाने वाली सौवाम्या चौरसिया तक कानून के हाथ पहुंच गए है।

CG Coal Scam News : कोयला घोटाले में ACB की सौम्या चौरसिया और रानू साहू से हुई पूछताछ, जल्द होगा बड़ा खुलासा

साल भर से ज्यादा हो चुका है अब तक पूर्व सीएम की निलंबित उपसचिव जेल में हैं। ED के बाद अब कोयला घोटाला का पूरा काला चिट्ठा ACB- EOW के पास आ चुका है। जिसे लेकर  ACB की टीम ने सौम्या चौरसिया से पूछताछ भी शुरू कर दी है। इस पूछताछ को लेकर चर्चा है कि इसमें कांग्रेस के कई नेताओं के नाम भी सामने आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button